इस सुपरस्टार के साथ लिव-इन में रहती थी अंजू महेन्द्रू, उसी ने डूबा दिया था करियर

Jan 11 2019 06:00 AM
इस सुपरस्टार के साथ लिव-इन में रहती थी अंजू महेन्द्रू, उसी ने डूबा दिया था करियर

आजकल टीवी का कई शोज में अंजू महेन्द्रू खूबसूरत दादी, सास या मां के तौर पर नजर आती हैं और आज वह अपना 73वां जन्मदिन मना रहीं हैं. यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन पर उम्र की छाया का ज्‍यादा असर नहीं हुआ है और आज भी वह बहुत खूबसूरत नजर आती हैं. आप सभी को बता दें कि अंजू को आज भी लोग राजेश खन्‍ना की पहली गर्लफ्रेंड के तौर पर जानते हैं.

जी हाँ, 11 जनवरी 1946 को देहरादून में जन्‍मीं अंजू महेन्द्रू और बॉलीवुड के पहले सुपरस्‍टार राजेश खन्‍ना का अफेयर 7 साल तक चला और दोनों लिव-इन रिलेशन में थे वहीं पूरी इंडस्‍ट्री में दोनों के प्‍यार के चर्चे होते थे लेकिन दोनों अलग हो गए. जी हाँ, राजेश खन्ना और अंजू महेन्द्रू स्कूल से कॉलेज में साथ पढ़ते थे और वहीं से उनकी दोस्ती प्रेम कहानी में बदल गई और दोनों साथ रहने लगे. उस समय फिल्म आराधना की सफलता के बाद राजेश खन्ना खूब पॉपुलर हुए और उस समय अंजू महेन्द्रू बार-बार उन्हें ज्यादा ऊपर जाने के लिए रोकती-टोकती रहीं. खबरों के अनुसार अंजू महेन्द्रू का यही कंसर्न दोनों के रिश्‍ते का दुश्‍मन बन गया. उस समय खबरें यह चली कि ब्रेकअप की वजह राजेश खन्‍ना हैं तो उन्हें गुस्सा आया और वह अंजू महेन्द्रू से बुरी तरह चिढ़ गए और उनका करियर तक खत्‍म करने पर उतारू हो गए.

आप सभी को बता दें कि अंजू महेन्द्रू उस समय के पॉपुलर पाउडर का विज्ञापन करती थीं, जो अचानक खत्‍म हो गया. वहीं उस दौरान राजेश खन्‍ना ने यह ऐलान तक करवा द‍िया था कि अंजू महेन्द्रू को फ‍िल्‍म में लेने पर ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूटर्स और प्रोड्यूसर्स उन्‍हें दोगुनी रकम देनी पड़ेगी वहीं राजेश की धमकी के इसी डर से अंजू महेन्द्रू को काम मिलना बंद हो गया. खबरें यह भी आईं कि राजेश खन्‍ना ने डिंपल कपाड़‍िया के लिए अंजू महेन्द्रू को छोड़ा था. खबरें यह भी आईं थीं कि राजेश खन्ना की आख‍िरी साल में अंजू महेन्द्रू वापस उनके करीब आ गईं और उनके अंतिम सांस लेने के समय वह उनके साथ थीं.

आप सभी को यह भी बता दें कि राजेश खन्‍ना से अलग होने के बाद अंजू महेन्द्रू के अफेयर के चर्चे क्र‍िकेटर गैरी सोबर्स से हुए और उन्‍होंने प‍िच पर ही गैरी को एक बार किस किया था जिसके चलते दोनों का रिश्‍ता सुर्ख‍ियों में आ गया था. वहीं अंजू महेन्द्रू और गैरी की 1960 में सगाई भी हो गई थी लेकिन शादी तक बात नहीं पहुंची और इसकी वजह अंजू महेन्द्रू के पेरेंट्स का इस रिलेशन से नाखुश होना बताई गई थी. फिलहाल अंजू सिंगल हैं और इंडस्ट्री में राज कर रहीं हैं.

मौत के बाद फैंस की डिमांड पर एक्टिवेट हुआ दानिश जेहन का इंस्टाग्राम अकाउंट

इस अंदाज में करण ने मनाया गर्लफ्रेंड अनुषा दांडेकर का जन्मदिन

बोल्डनेस की सभी हदों को पार कर चुकीं हैं निया शर्मा