टेस्ला मॉडल 3 बन रही लोगों की जान की दुश्मन, जानिए क्या है कारण

संयुक्त राज्य में संघीय अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि वे दक्षिण फ्लोरिडा में टेस्ला की एक भीषण टक्कर की जांच करेंगे जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए थे। कहा जाता है कि सोमवार को दक्षिण फ्लोरिडा में एक टेस्ला मॉडल 3 सड़क से हट गया और एक पेड़ से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने कहा है कि वह टेस्ला मॉडल 3 की नई तकनीकों की पूरी तरह से जांच करेगा। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट ऑटोमोबाइल के कामकाज के साथ-साथ दुर्घटना के बाद की आग की जांच करेगा जो वाहन में विस्फोट और नष्ट हो गया।

यह पहली बार नहीं है जब टेस्ला ऑटोमोबाइल ने गलत तरह की खबरें बनाई हैं। पहले, कई टेस्ला कारें दुर्घटनाओं में शामिल थीं जिनमें ऑटोमेकर की प्रसिद्ध ऑटोपायलट अर्ध-स्वायत्त ड्राइविंग सहायता प्रणाली को दोषी ठहराया गया था। कहा जाता है कि कुछ स्थितियों में कार की बैटरी में आग लग गई। राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) ने पिछले पांच वर्षों में आंशिक रूप से स्वचालित चालक सहायता प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने वाली कारों से जुड़ी 31 घटनाओं की जांच की है। 25 मामलों में टेस्ला इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल शामिल थे। नतीजतन, अमेरिकी सरकार के अधिकारी टेस्ला की तकनीक की और भी अच्छी तरह से जांच कर रहे हैं।

टेस्ला कारें गैसोलीन का उपयोग नहीं करती हैं, जिससे टक्कर की स्थिति में बड़ी आग लगने का खतरा बढ़ सकता है। हालांकि, इस यूएस ईवी निर्माता के इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी में लगातार आग लगने का खतरा बना रहता है। टेस्ला ने यहां तक ​​कह दिया है कि कोई भी कार, ईंधन के स्रोत की परवाह किए बिना, तेज रफ्तार दुर्घटना में आग पकड़ सकती है। यह स्पष्ट नहीं है कि दक्षिण फ्लोरिडा में हाल ही में टेस्ला की टक्कर में गति की भूमिका थी या नहीं। यह भी स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना के समय कार की अर्ध-स्वायत्त ड्राइविंग सहायता प्रणाली चालू थी या नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीएसबी 30 दिनों में अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट पेश करेगा।

नवजोत सिंह सिद्धू ने बतौर मुख्यमंत्री आगे बढ़ाया अपना नाम

आज 4.5 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे मुख्यमंत्री योगी

दर्दनाक! अचानक बेकाबू होकर टिहरी झील में गिरी कार, मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -