सुधीर चौधरी ने Zee News से क्यों दे दिया इस्तीफा ? मनाने की सभी कोशिशें नाकाम

नई दिल्ली: Zee News के एडिटर-इन-चीफ और CEO सुधीर चौधरी ने कंपनी से अलग होने का फैसला कर लिया है। खबर है कि उन्होंने अपना खुद का वेंचर शुरू करने के लिए Zee मीडिया कॉर्पोरेशन में क्लस्टर 1 के CEO के पद से त्यागपत्र दे दिया है। भारतीय टीवी पत्रकारिता के दिग्गज सुधीर चौधरी, Zee में लगभग 10 वर्षों तक काम करने के बाद कंपनी से अलग हो रहे हैं। हालाँकि, कंपनी में यह सुधीर का दूसरा कार्यकाल था। 

वह शुरुआत में Zee News में शामिल हुए थे, मगर फिर 2003 में वह सहारा समय में चले गए। इसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए इंडिया टीवी के लिए भी काम किया था। हालाँकि, 2012 में वह फिर से लौटकर Zee News में जुड़ गए। इस चैनल में सुधीर चौधरी डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट कर रहे थे। यह शो हिंदी समाचार चैनलों पर सर्वाधिक रेटिंग वाले शो में शामिल था।

Zee Media ने एक बयान में बताया है कि, 'यह औपचारिक रूप से सूचित किया जाता है कि सुधीर चौधरी, CEO क्लस्टर 1 ने Zee मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपनी सेवाओं से तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे दिया है। चूँकि सुधीर अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं, इसलिए Zee मीडिया ने भारी मन से उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।' सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद अब Zee मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का एक पत्र भी सामने आया है।

जिसमे सुभाष चंद्रा ने कहा है कि, 'मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने का प्रयास कर रहा हूँ। मगर वह अपनी फैन फॉलोइंग का उपयोग कर अपना खुद का एक वेंचर आरंभ करना चाहते हैं। मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए मैंने इस्तीफे को मंजूर कर लिया है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।' इसके साथ ही उन्होंने 8 जुलाई को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में सुधीर चौधरी के लिए फेयरवेल डिनर का आयोजन करने को भी कहा है।

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा #BlackDayForIndianJudiciary ?

अब 15 जुलाई तक MCD में जमा कर सकते है प्रॉपर्टी टैक्स, मिलेगी 15% छूट

दिल्ली से जबलपुर जाने वाले स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, DGCA पर भड़की प्रियंका चतुर्वेदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -