आखिर क्यों रैपर ड्रेक ने ग्रेमी अवार्ड से नाम लिया वापस
आखिर क्यों रैपर ड्रेक ने ग्रेमी अवार्ड से नाम लिया वापस
Share:

मशहूर कैनेडियन सिंगर और रैपर ड्रेक (Drake) ने अपना नाम ग्रैमी नामांकन से वापस लेने का निर्णय कर लिया है. उन्होंने बेस्ट रैप एल्बम ‘सर्टिफाइड लव बॉय’ और ‘वे 2 सेक्सी ‘के लिए सर्वेश्रेष्ठ रैप होने के उपरांत दोनों निमिनाशन को वापस ले लिया है. सिंगर ने ये निर्णय अपने मैनेजर की सलाह पर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रैपर को पहले ही बेस्ट रैप एलब्म और बेस्ट रैप सॉन्ग की श्रेणी में 4 ग्रैमी अवॉर्ड मिल गए है . हालांकि इस निर्णय के पीछे ड्रेक का ग्रैमी अवॉर्ड और इसका आयोजन करने वाले संस्थान, रिकॉर्डिंग और अकादमी के साथ लंबे वक़्त से विवाद जारी कहा जा रहा है. 63rd ग्रैमी अवार्ड में भारी सफलता  पाने के उपरांत भी ‘द वीकेंड’ को नॉमिनेशन की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया. जिसके उपरांत डैक ने म्यूजिक इंडस्ट्री के लोगों से अपली की थी कि हमें ग्रैमी अवॉर्ड की जगह कुछ ओर शुरू करना चाहिए.

इस बार ग्रैमी 2022 के लिए नामांकन का एलान इस वर्ष की शुरुआत में नवंबर में कर दी गई थी. नॉमिनेशन में कई संगीतकारों का नाम सबसे पॉपुलर कैटगरी में 2 बार शामिल हुआ था जिसमें एलब्म ऑफ द ईयर भी मौजूद थे. कान्ये वेस्ट, क्रिस ब्राउन और टेलर स्विफ्ट जैसे मशहूर कलाकार एक – दूसरे के विरुद्ध नॉमिनेट हुए थे. रिपोर्ट्स के अनुसार अकादमी की तरफ से टेलर स्विफ्ट का नाम हटा दिया गया  है क्योंकि उन्होंने गलत सबमिशन किया था.

एक बार फिर बॉयफ्रेंड की बाँहों में बाहें डाली नज़र आईं जेनिफर लोपेज

एक किस ने बदल दी थी काइली जेनर की किस्मत, आज है अरबों की मालकिन

जॉर्ज क्लूनी ठुकराया करोड़ों का प्रस्ताव, लेकिन बॉलीवुड वाले गुटखा खाके बोलते हैं “जुबाँ केसरी”

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -