आखिर क्यों महिंद्रा ने रोकी इस कार की बिक्री
आखिर क्यों महिंद्रा ने रोकी इस कार की बिक्री
Share:

अपनी दमदार SUV के लिए देश में प्रसिद्ध आटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए एक बड़ा खुलासा भी कर दिया गया है. इस बारें में ख़बरों का कहना है कि कंपनी ने अपनी पैसेंजर व्हीकल के सेगमेंट में मौजूद प्रीमियम SUV गाड़ी Alturas G4 को अब बंद कर दिया है. व्हीकल पोर्टफोलियो को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. लेकिन अभी कंपनी की ओर से इसके बारे में कोई ऑफिशियल सूचना अब तक नहीं दी गई है. हालांकि महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट से भी इस एसयूवी को लिस्ट से बाहर भी कर चुके है, इसके उपरांत से इस ही इस मॉडल के डिसकांटिन्यू होने की खबरें है. यह गाड़ी SUV सेगमेंट में देश में मजबूत पहचान बना चुकी टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती थी. हालांकि जिसकी बिक्री कभी उल्लेखनीय नहीं रही. 

एक ही वेरिएंट में थी उपलब्ध:  खबरों का कहना है कि अब कंपनी के डीलरशिप पर भी इस SUV के लिए बुकिंग नहीं ली जा रही है. इस गाड़ी की मांग बेहद कम हो चुकी है और इसकी बिक्री भी निरंतर घट रही है. यह कार लैडर फ्रेम पर आधारित एक फुल साइज SUV है. लेकिन यह भारतीय ग्राहकों अधिक पसंद नहीं आई. इस समय यह SUV मात्र एक ही वैरिएंट फुली लोडेड हाई 4X2 में मौजूद थी, जिसे कुछ महिनों पहले ही बाजार में पेश कर दिया गया है. इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 30.68 लाख रुपये है. 

कंपनी ने क्या कहा?: कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इस गाड़ी के संबंध में एक जानकारी भी साझा की है. जिसमें बोला गया है कि, "आपकी रुचि Altiluras G4 में दिखाने के लिए धन्यवाद, अग्रिम आदेश तक बाजार की स्थिति को देखते हुए इस गाड़ी की सेल को रोक कर रखा गया है."

यह गाड़ी दक्षिण कोरिया वाहन निर्माता कंपनी SsangYong Rexton की SUV का रिबैज वर्जन है, जिसे महिंद्रा कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) यूनिट के आधार पर देश में बिक्री भी करने लगे है. इससे पहले महिंद्रा ने इस कंपनी को ओवरटेक भी कर दिया है, जिसे कंपनी ने एडिसन मोटर्स को इस वर्ष बेच दिया था. अधिक कीमत होने की वजह से यह कार देश में टोयोटा फॉर्च्यूनर की इस समय देश में बहुत सेल हो रही है. साथ ही इसमें लगातार बदलाव भी किया जा रहा है. 

बड़ी खबर मर्सिडीज ने लॉन्च की अपनी दो नई कार

ठंड आते हुई कार के कांच में गमने लग जाती है धुंध तो अपनाएं ये खास टिप्स

बाइक लवर्स के लिए भारत में पेश की गई KTM, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -