दिल्ली MCD का 13 हज़ार करोड़ रुपया क्यों दबाया ? केजरीवाल से स्मृति ईरानी का सवाल
दिल्ली MCD का 13 हज़ार करोड़ रुपया क्यों दबाया ? केजरीवाल से स्मृति ईरानी का सवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनावों (Delhi MCD Election) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में तलवारें खिंच गई हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि निर्वाचन आयोग ने केंद्र के दबाव में MCD के चुनाव टालने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि शायद देश के 75 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि केंद्र सरकार ने सीधे किसी राज्य के चुनाव आयोग को चुनाव स्थगित करने के लिए कहा होगा।

इसके बाद स्मृति ईरानी ने CM केजरीवाल से सवाल किया है कि आखिर सात वर्षों तक उन्होंने MCD का फंड क्यों रोका। उन्होंने कहा कि पार्कों, अस्पतालों और कम्युनिटी सेंटर का पैसा किसलिए रोका गया। MCD सुधार को केजरीवाल ने स्वीकृति क्यों नहीं दी। MCD को 13 हजार करोड़ रुपए से वंचित रखा। इसके साथ ही विकास कार्यों का पैसा जानबूझकर रोका। यही नहीं सफाईकर्मियों का पैसा भी रोका गया। इस सबके अलावा स्मृति ईरानी ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग चुनावों में लहर होने की बात करते हैं, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि यूपी चुनाव में उन्हें नोटा से भी कम वोट मिले हैं। लोकसभा चुनाव में भी वह जहाँ से लड़े थे, उन्हें शिकस्त मिली थी। उत्तराखंड में AAP की 70 में से 55 सीट पर जमानत जब्त हो चुकी है।

बता दें कि भाजपा की ओर से ये पलटवार अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद आया है। अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा था कि दो दिन पहले राज्य निर्वाचन आयोग दिल्ली नगर निगम चुनावों का ऐलान करने को लेकर सूचना दी। लेकिन 5 बजे घोषणा से एक घंटे पहले 4 बजे केंद्र सरकार की ओर से चुनाव आयोग को पत्र लिखा जाता है। उसमें कहा जाता है कि वह दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक साथ एक निगम बनाने जा रहे हैं, इसलिए चुनाव स्थगित कर दीजिए। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग केंद्र सरकार के कहने पर चुनाव कार्यक्रम की तिथियाँ टाल भी देता है।

कांग्रेस की शर्मनाक हार से आहत हुए दिग्गज नेता, गुलाम नबी के घर जुटेंगे G-23 के सदस्य

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -