गुजरात चुनाव में आखिर क्यों जीती BJP? कमलनाथ ने बताई वजह
गुजरात चुनाव में आखिर क्यों जीती BJP? कमलनाथ ने बताई वजह
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी इसलिए जीती है, क्योंकि यह पीएम नरेंद्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों का गृह राज्य है जिससे उस प्रदेश के मतदाता प्रभावित हुए। बीजेपी ने गुजरात में बेहतरीन जीत दर्ज की है। बीजेपी ने विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 156 जीती हैं, जबकि कांग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट गई। गुजरात में दो चरण में एक और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था तथा 8 दिसंबर को नतीजा आया था।

बृहस्पतिवार को कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ''गुजरात मोदीजी एवं अमित शाह जी दोनों का गृह राज्य है। उससे उस प्रदेश के मतदाता प्रभावित हुए, जिसकी वजह से वहां बीजेपी जीती है।'' मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य नकुलनाथ के साथ विभिन्न समारोहों में हिस्सा लेने के लिए यहां आए हुए थे। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य के विभिन्न भागों में अपने दौरे के दौरान मंच से अफसरों को निलंबित करने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने इसे नाटक करार दिया।

उन्होंने कहा कि यह नाटक-नौटंकी है तथा कुछ नहीं। दिखाने के लिए वह अफसरों को निलंबित करने की मंच से ऐलान करते हैं, मगर क्या उन्होंने उन्हें कागजों पर निलंबित कर दिया है?'' कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मंच से अफसरों को निलंबित करने का ऐलान कर रहे हैं। बता दें कि, इस महीने की आरम्भ में शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी बहुल बैतूल जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में चार अफसरों को निलंबित कर दिया था।

'BJP के अर्ध सत्य बेहद ही डरावने है...', पूर्व सीएम का आया बड़ा बयान

आज वाराणसी दौरे पर अमित शाह, काशी-तमिल संगमम के समापन समारोह को करेंगे संबोधित

'ये 1962 का भारत नहीं, मोदी जी का जमाना है', CM पेमा खांडू का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -