भारतीय सिनेमा की पहली 'महिला सुपरस्टार' के साथ काम करने से आमिर ने क्यों कर दिया था मना
भारतीय सिनेमा की पहली 'महिला सुपरस्टार' के साथ काम करने से आमिर ने क्यों कर दिया था मना
Share:

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ (Mr. Perfectionist) आमिर खान (Aamir Khan) एक ट्रेंड सेटर अभिनेता भी कहे जाते है। उनकी फिल्मों के सेलेक्शन और स्ट्रैगजी प्लानिंग के कारण से ही कहा जाता है कि आमिर खान उस लकड़हारे की तरह हैं जो पेड़ काटने से पहले अपनी कुल्हाड़ी की धार तेज करने में अधिक वक़्त लगाता है। और कहीं न कहीं ये बातें सच भी है क्योंकि वह जहां मूवीज में प्रयोग करने में वे पीछे नहीं हटते, वहीं अपने सभी रोल के लिए एडवांस में कार्य भी कर रहे है। ये उनकी सबसे बड़ी खूबी रही है। हालांकि आपको जानकार यकीन नहीं होगा कि जब आमिर की पहली मूवी रिलीज हुई तो उन्होंने बॉलीवुड की उस फीमेल सुपरस्टार के साथ मूवीज करने से इंकार भी कर दिया है, जिसके साथ बड़े-बड़े स्टार फिल्में करने चाहत रखते थे। वह करोड़ों सिनेमाप्रेमियों की पसंदीदा हीरोइन भी रहीं है।

यहां हम बात कर रहे हैं दिवंगत दिग्गज एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) की। जैसा की आप सभी जानते हैं आमिर खान यह खुद कबूल कर चुके हैं कि वह कभी श्रीदेवी के फैन थे। वह उन्हें बहुत पसंद किया करते थे। लेकिन जब उनके सामने श्रीदेवी के संग फिल्म करने का प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने अदाकारा के साथ करने से इंकार कर दिया था। 

‘कयामत से कयामत तक’ से रातों-रात बन गए सेंसेशन: आमिर खान बीते 30 वर्षों से मूवी इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 1988 में फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (Qayamat Se Qayamat Tak) से अपना बॉलीवुड डेब्यू  भी कर लिया था। सुपर सक्सेसफुल डेब्यू के उपरांत आमिर रातों-रात सेंसेशन बन गए। इसलिए यह स्वाभाविक था कि फिल्म प्रोड्यूसर उनकी लोकप्रियता पर भरोसा करना चाह रहे है और उन्हें श्रीदेवी के साथ कास्ट करना चाहते थे। श्रीदेवी उस वक़्त देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थीं। इतना नहीं आमिर खान श्रीदेवी संग मैगजीन फोटोशूट भी करा चुके थे। दोनों को फोटोशूट में बहुत पसंद किया गया था। इसके बावजूद आमिर ने श्रीदेवी के साथ काम करने से मना कर दिया था।

'चक दे इंडिया' की इस एक्ट्रेस ने रचाई शादी, वायरल हुई खूबसूरत तस्वीर

17 साल बाद अक्षय कुमार और सलमान खान एक साथ नाचे जमकर, वीडियो हुआ वायरल

जानिए कौन है लैला खान।।।और क्यों बनना चाहती थी दिव्या भारती की तरह सुपरस्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -