पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ के लिए भारत में क्यों हो रही दुआएं ?
पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ के लिए भारत में क्यों हो रही दुआएं ?
Share:

अमृतसर: पाकिस्तान के नए पीएम बने शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) का पैतृक गांव भारत में है. अमृतसर के अंतर्गत आने वाले जट्टी उमरा गांव के निवासी अब पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ की सफलता के लिए दुआएं कर रहे हैं. बता दें कि शहबाज पाकिस्तान के तीन बार पीएम रहे नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं. जट्टी उमरा गांव के लोग गुरूद्वारे में अरदास कर रहे हैं कि शहबाज़ शरीफ पाकिस्तान को संभालने में सफल हों.

गांव में मेडिकल प्रैक्टिक कर रहे डॉ. दिलबाग सिंह ने बताया कि, उनके पिता स्वर्गीय मासा सिंह नवाज़ शरीफ़ और शहबाज़ शरीफ़ के पिता मियां मुहम्मद शरीफ़ मित्र थे.  शरीफ का परिवार बंटवारे से पहले ही पाकिस्तान चला गया था. शहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज शरीफ पाकिस्तान में ही जन्मे. 2013 में शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पैतृक गांव आए थे. अपने गांव के विकास के लिए कई प्रकार के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन किया था. अपने पैतृक गांव के रहने वाले भारतीय लोगों को शरीफ परिवार दुबई में मौजूद अपने फैक्ट्रियों में काम भी देता है.

भारत-पाकिस्तान व्यापार फिर से आरंभ होने और दोनों देशों के बीच विवाद के कारण बने मुद्दे का हल खोजने की उम्मीद के साथ गांव के एक और निवासी बलविंदर सिंह ने कहा कि, 'शहबाज शरीफ के हाथों में पाकिस्तान की कमान जाने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता था, क्योंकि उनकी जड़ें भारत में हैं वो सभी मुद्दों को बातचीत की मेज पर हल करना चाहेंगे.' इसके साथ ही ग्रामीण गांव के ही गुरूद्वारे पर इकठ्ठे हुए और शहबाज शरीफ की सलामती और तरक्की के लिए दुआ की. गांव वालों ने पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ को उनके पैतृक गांव में आने का निमंत्रण भी दिया. दिलबाग सिंह ने कहा कि, पहले वो पाकिस्तान के पंजाब के सीएम के रूप में भारत आए थे. अब हम उन्हें पाकिस्तान के पीएम के रूप में अपने गांव में देखना चाहते हैं. ये हमारे पूरे गांव के लिए गर्व का विषय है'.

'हिमाचल में होने वाली धर्मसंसद पर लगे रोक..', सुप्रीम कोर्ट से कपिल सिब्बल की मांग

कुशीनगर नाव हादसे में लापता हुईं तीनों महिलाओं के शव बरामद, सीएम योगी ने जताया दुःख

रामनवमी पर हिंसा करने के लिए 'मौलवियों' ने बाहर से बुलाए थे लोग, मुस्लिमों ने पहले ही कर ली थी हमले की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -