गणतंत्र दिवस से पहले 100 उड़ानें क्यों रहेगी रद्द

नई दिल्ली : इस महीने गणतंत्र दिवस आने वाला है वहीं गणतंत्र दिवस से पहले देश की राजधानी दिल्ली और दूसरे कई इलाकों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. बल्कि दिल्ली में परेड भी काफी अच्छी होती है. साथ ही हवाई जहाजों से भी करतब दिखाए जाते हैं. इस बार 18 जनवरी से 26 जनवरी के बीच दिल्ली हवाई अड्डों पर करीब 100 से ज्यादा उड़ानें रद्द की गई हैं.

 इस की वजह से करीब 15 हजार यात्री प्रभावित होंगे. वहीं गणतंत्र दिवस की वजह से हर साल 19 जनवरी से 26 जनवरी के बीच सुबह 10.35 बजे से 12.15 बजे के बीच विमानों का अभ्यास किया जाता है. इस अभ्यास में 60 से 90 मिनट का समय लगता है. लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है जब विमानों को रद्द किया जा रहा है.

इस पूरे मामले में एयरलाइंस के अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर ये जानकारी दी कि उड़ानों को रद्द करने के लिए अलावा कोई भी विकल्प नहीं था. अधिकारी का कहना था कि उनके पास कोई अतिरिक्त स्लॉट नहीं हैं. इस कारण से घरेलू विमानों को रद्द किया गया है.

गणतंत्र दिवस की वजह से इंटरनेशनल विमानों को रद्द करना आसान नहीं था. यही कारण था कि घरेलू विमानों को रद्द किया गया है. इस बारे में एयरलाइंस ने कहा कि उन्होंने यात्रियों का इस बारें सूचित कर दिया है.ये फैसला एयरपोर्ट पर विमान की क्षमता की कमी को ध्यान में रखते हुए लिया गया है और साथ ही इस फैसले के कारण यात्रियों को असुविधा भी नहीं होगी. विमानों को रद्द करने के फैसले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया-एयर नेविगेशन सर्विसेज ने सहमति जताई है. इंटरनेशनल विमानों को रद्द न करने का अनुरोध किया गया था, जिसे मान लिया गया है.

क्या है गुजरात परिणामो पर संघ की नाराजगी के मायने

हिमाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता होंगे मुकेश अग्निहोत्री

इंदौर में भीषण हादसा, स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 6 मासूमो की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -