एक के बाद एक नए फीचर्स लेकर आ रहा है WHTASAAP, फिर किया नया फीचर लॉन्च

By Emmanual Massey
Nov 13 2020 03:52 PM
एक के बाद एक नए फीचर्स लेकर आ रहा है WHTASAAP, फिर किया नया फीचर लॉन्च

आज के वक़्त में लगभग सभी लोग कम्यूनिकेशन के लिए मैसेजिंग ऐप Whatsapp का उपयोग करते है। वहीं, व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स पेश कर रहा है। इन सभी में सबसे खास व्हाट्सएप स्टेटस फीचर है। इस फीचर के द्वारा यूजर्स कोट्स से लेकर अपनी यादगार तस्वीर तक साझा कर सकते हैं। हालांकि इस फीचर की सबसे बड़ी कमी यह है कि शेयर किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को डाउनलोड नहीं कर पाते। लेकिन आज हम आपको यहां एक स्पेशल ट्रिक के बारे में जानकारी देने वाले है, जिसके बाद से आप किसी के भी whatsapp स्टेटस को आराम से डाउनलोड कर सकते है।

ऐसे करें Whatsapp स्टेटस डाउनलोड: व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें। 

अब आप जैसे ही ऐप ओपन करेंगे, तो आपको यहां दो विकल्प दिखाई देंगे। पहला क्लिक टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर। इनमें से दूसरे विकल्प यानी स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करें। 

यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगी, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है। 

अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार Whatsapp ने पिछले हफ्ते Disappearing Messages फीचर को उपभोक्ता के लिए शुरू कर दिया गया था। Disappearing Messages फीचर की खास बात यह है कि  आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। जंहा यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर शामिल फीचर की तर​ह ही कार्य करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है।    

हम बता दें कि अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते  हैं तो जिसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे सक्रिय की जानी जरुरी है। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को डिलीट नहीं करना चाहते तो इस फीचर को बंद भी कर सकते हैं।

Apple ने iPhones के लिए पहला iOS 14.3 डेवलपर किया जारी

फोटो एडिटिंग के लिए उपयोग करें ये बेहतरीन ऐप्स

ऐसे लाएं वापस Google Photos में से डिलीट हुई तस्वीरें