पूरी दुनिया ने सराहा मोदी की नई विदेश नीति को
पूरी दुनिया ने सराहा मोदी की नई विदेश नीति को
Share:

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना किसी पूर्व सूचना के पाकिस्तान यात्रा की। जिसका दोनों देशों के अलावा पूरा विश्व स्वागत कर रहा है। अमेरिका ने मोदी के इस पाकिस्तान यात्रा के संदर्भ में कहा है कि दोनो देशों के बीच संबंध बेहतर होने से पूरे क्षेत्र को फायदा होगा। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने भी इस मुलाकात का स्वागत करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि यह द्विपक्षीय वार्ता बनी रहेगी और दोनो देशों के बीच रिश्तों में मजबूती आएगी।

मून का मानना है कि दोनो देशों का साथ आतंकवाद से निपटने के लिए जरुरी है। अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी का कहना है कि हम प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच 25 दिसंबर को लाहौर में हुई बातचीत का स्वागत करते हैं। पड़ोसी देशों भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों से पूरे क्षेत्र के लोगों का फायदा होगा। उधर अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन ने इस संबंध में अपनी एक खबर में इस मुलाकात को एक अहम घटना बताया है।

चैनल ने कहा कि भारतीय पीएम की अकस्मात पाक दौरे से दोनो देशों के बीच जमी बर्फ के पिघलने का एक संकेत मिल रहा है। वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि मोदी ने दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच कभी ठंडे तो कभी गर्म होते रिश्तों में नई जान फूंकी है, जिससे अगले महीने आधिकारिक वार्ता की बहाली का रास्ता साफ हुआ है। शिकागो के ट्रिब्यून अखबार ने लिखा है कि पूर्व में अघोषित दौरा दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में सुधार की संभावना का महत्वपूर्ण संकेत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -