एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें
एक नजर में देखें दिनभर की बड़ी खबरें
Share:

-पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पासपोर्ट अफसर ने एक कपल की अर्जी सिर्फ इस वजह से खारिज कर दी क्योकि दोनों अलग अलग धर्म से थे. जानकारी के अनुसार पासपोर्ट ऑफिसर ने एक हिन्दू-मुस्लिम कपल की अर्जी तो ख़ारिज की ही साथ ही उन्हें शर्मिंदा करने का काम भी किया. अधिकारी ने पुरुष को अपना धर्म बदलकर हिन्दू धर्म अपनाने की नसीहत भी दी. कपल ने मामले की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएमओ को ट्वीट करके दी. साथ ही मामले में उचित कार्रवाई करने की भी मांग की.

-कांग्रेस का तंज- क्या पीएम मोदी योग से दुरुस्त करेंगे देश की अर्थव्यवस्था?

अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ा. कांग्रेस ने पीएम पर देश की सामजिक और आर्थिक स्थिति की परवाह न करने का आरोप लगते हुए कहा कि योग से समाज और देश की अर्थव्यवस्था नहीं सुधरेगी, इसके लिए कार्यप्रणाली में सुधर करने की जरूरत है. गुरुवार को पार्टी नेता प्रमोद तिवारी ने किसानों के मुद्दे, मुख्य आर्थिक सलाहकार पद से अरविंद सुब्रमण्यम को हटाए जाने और जम्मू कश्मीर में बीजेपी द्वारा पीडीपी से समर्थन वापस लेने पर भी केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

-मोबाइल ने ली कंपनी के सीईओ की जान

यूं तो स्मार्टफोन में ब्लास्ट की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है लेकिन हाल ही में हुई ऐसी एक घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई. इस हादसे में मलयेशिया में क्रैडल फंड संस्था के सीईओ नाज़रीन हसन को अपनी जान गवनीं पड़ी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन में ब्लास्ट हुआ, जिसमे हसन की जान चली गई. बताया जा रहा है कि वह BlackBerry और Huawei के स्मार्टफोन्स इस्तेमाल कर रहे थे.

-गांजे का शौकीन पाक क्रिकेटर डोप टेस्ट में फेल

ICC हमेशा से ही डोपिंग को लेकर सख्त रही है और अब नियम और भी कड़े कर दिए गए है. जिनके चलते घरेलु स्तर पर भी डोप टेस्ट का प्रावधान है. इसी के चलते पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज़ अहमद शहज़ाद की मुश्किलें बढ़ गई है क्योकि वे डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक बयान का इंतज़ार है. मगर सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया है कि पाकिस्तान के अखबारों में ये बात सुर्खियों में है. लोकल न्यूज़ में कहा गया है कि गांजे का सेवन का आदि होने के कारण अहमद डोप टेस्ट में फ़ैल हो गए पास नहीं हो सके हैं.

-पायलट ने यात्रियों को फ्लाइट से भगाने के लिए किया एसी तेज

निजी विमान कंपनियों में यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. ताज़ा मामला एयर एशिया कम्पनी का सामने आया है जहाँ कोलकाता से बागडोगरा जा रही फ्लाइट के यात्रियों को बरसते पानी में फ्लाइट से उतारने के लिए पायलट ने विमान का एसी तेज कर दिया . इससे यात्रियों की तबीयत हो गई और विमान से बाहर निकलने के लिए भगदड़ मच गई . इस घटना का वीडियो सामने आया है.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -