विजय हज़ारे ट्रॉफी पर कौन करेगा कब्ज़ा ? सौराष्ट्र और महारष्ट्र में फाइनल मुकाबला आज

नई दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी इस बार किसके हाथों में जाएगी? इस सवाल का जवाब अगले कुछ घंटों में ही मिलने वाला है। विजय हज़ारे ट्रॉफी का फाइनल मैच महाराष्ट्र और सौराष्ट्र के बीच खेला जाना है। महाराष्ट्र की टीम का ये पहला फाइनल होगा। वहीं सौराष्ट्र की टीम विजय हजारे के फाइनल में तीसरी बार खेलेगी। ऐसे में 50 ओवरों वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल जबरदस्त होने वाला है। बेशक सौराष्ट्र के पास फाइनल खेलने अनुभव रहा हो। मगर, महाराष्ट्र के साथ उसका मौजूदा फॉर्म है। उसके खिलाड़ियों खासकर ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से आग निकल रही है।

अब इस बार विजय हजारे ट्रॉफी को नया चैंपियन मिलेगा या पहले चैंपियन बन चुकी टीम ही फिर से ट्रॉफी पर कब्ज़ा करेगी, ये तो जल्दी ही सबके सामने होगा। सौराष्ट्र का ये तीसरा फाइनल होगा। इससे पहले एक बार वर्ष 2007-08 में बंगाल को मात देकर उन्होंने खिताबी जीत हासिल की थी। जबकि वर्ष 2017-18 में कर्नाटक के हाथों उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में शिकस्त मिली थी। सौराष्ट्र ने टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला था, जहां उसने 4 बार की चैंपियन कर्नाटक 5 विकेट से पटखनी दी थी। 

इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और असम के बीच खेला गया था। ये मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था, जिसमें महाराष्ट्र ने 12 रन से जीत हासिल की थी। इस प्रकार दोनों टीमों ने फाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल करने से पहले ग्रुप स्टेज पर भी ये दोनों टीम अपने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही थी। लगातार जीत से दोनों टीमों के हौसले बुलंद है और अब वो बुलंदी इनके बीच होने वाली फाइनल भिड़ंत में देखने को मिल सकती है।

विंडीज के खिलाफ स्टीव स्मिथ का धमाकेदार दोहरा शतक, कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

आज मोहम्मद कैफ का जन्मदिन, क्या आपको याद है नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल ?

रोहित-कोहली और बुमराह के 'आराम' से गावस्कर नाराज़, बोले- इतने ब्रेक की जरुरत क्या ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -