कौन होगा गोवा का अगला मुख्यमंत्री? ये नाम आया सामने
कौन होगा गोवा का अगला मुख्यमंत्री? ये नाम आया सामने
Share:

पणजी: विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद प्रमोद सावंत ने गोवा के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रमोद सावंत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल पीएस पिल्लई से भेंट की तथा अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके साथ-साथ नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया है. BJP के सूत्रों के अनुसार, प्रमोद सावंत ही गोवा के नए सीएम होंगे.

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों का दावा है कि देवेंद्र फडणवीस ने प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लगा दी है. ये गोवा की भारतीय जनता पार्टी यूनिट को भी बता दिया गया है. सूत्रों का ये भी कहना है कि आज रात तक केंद्रीय ऑब्जर्वर पीयूष गोयल गोवा पहुंच सकते हैं. हालांकि, सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय ऑब्जर्वर का नाम अभी तय नहीं है मगर कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को ही केंद्रीय ऑब्जर्वर बनाकर गोवा भेजा जा सकता है. प्रमोद सावंत को MLA दल की मीटिंग में नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी.

वही सूत्रों की मानें तो विधायक दल का नेता चुने जाने के पश्चात् प्रमोद सावंत 14 मार्च को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 40 में से 20 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. भारतीय जनता पार्टी बहुमत के लिए आवश्यक 21 सीटों के जादुई आंकड़े से एक सीट पीछे रह गई थी. भारतीय जनता पार्टी को एक निर्दलीय एवं MGP के तीन विधायकों का समर्थन भी प्राप्त हो गया है. एक निर्दलीय और MGP के तीन विधायकों के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है.

कांग्रेस की शर्मनाक हार से आहत हुए दिग्गज नेता, गुलाम नबी के घर जुटेंगे G-23 के सदस्य

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -