ठाकरे सरकार में कौन होगा डिप्टी सीएम ? कांग्रेस और NCP के बीच खींचतान तेज
ठाकरे सरकार में कौन होगा डिप्टी सीएम ? कांग्रेस और NCP के बीच खींचतान तेज
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार मे डिप्टी सीएम कुर्सी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी में रस्साकशी की खबरें आ रही हैं. दरअसल कांग्रेस भी अपना डिप्टी सीएम बनाना चाह रही है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस, स्‍पीकर की कुर्सी के बदले एनसीपी से उपमुख्यमंत्री का पद मांग रही है. हालांकि पहले सत्‍ता के विभाजन के तहत डिप्टी सीएम का पद एनसीपी और कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद देने पर तीनों पार्टियों के बीच सहमति बनी थी.

डिप्टी सीएम के लिए कांग्रेस एक अपने कोटे में से एक मंत्रालय भी छोड़ने के लिए भी राजी है. किन्तु सूत्रों के अनुसार, एनसीपी अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाने के हक में है. केवल इतना ही अन्‍य मंत्रालयों को लेकर भी खींचतान चल रही है. एनसीपी गृहमंत्री का पद जयंत पाटिल को देने की मांग कर रही है, जबकि कांग्रेस राजस्व मंत्रालय अपने नेता बालासाहेब थोरात को देना चाहती है. ठीक इसी तरह सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे शहरी विकास मंत्रालय शिवसेना के पास रखने के पक्षधर हैं.

वैसे उद्धव ठाकरे सरकार के बहुमत हासिल करने के बाद महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. तीन दिसंबर को बहुमत साबित करने की तैयारी है. उद्धव ठाकरे आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के संबंध में निर्णय लेंगे. सूत्रों के अनुसार, सरकार स्‍पीकर के चुनाव और बहुमत साबित करने के लिए कल से विशेष सत्र बुलाने का आज निर्णय ले सकती है.

गोडसे वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने दी सफाई, बिना नाम लिए राहुल गाँधी पर बोला हमला

महाराष्ट्र की सियासत छोड़कर गोवा चले संजय राउत, कहा - जल्द दिखेगा एक और चमत्कार

झारखंड की चुनावी रैली में बोले अमित शाह, कहा- मैं बनिया हूँ, मुझे बेवकूफ मत बनाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -