विराट कोहली के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान ? सामने आया बड़ा नाम

नई दिल्ली: विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं. ऐसे में टी20 विश्व  कप 2021 के बाद टीम इंडिया को नया कप्तान मिलेगा. अभी तक BCCI ने इस संबंध में अपने पत्ते नहीं खोले हैं. किन्तु इस मामले में अब खुलासा होता नज़र आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स में टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम को टी20 क्रिकेट में नया कप्तान मिलेगा.

न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाली टी20 शृंखला में भारत नए कप्तान के नेतृत्व में खेलेगा. बताया जाता है कि रोहित शर्मा को विराट कोहली के जगह नया कप्तान बनाया जाएगा, BCCI सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आई है. रिपोर्ट में BCCI सूत्र के हवाले से कहा गया है कि, यह कोई सीक्रेट नहीं है कि आगे कौन कप्तानी करेगा. रोहित शर्मा लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं और टी20 विश्व कप के बाद विराट का स्थान लेंगे. इस बारे में आधिकारिक घोषणा वर्ल्ड कप के बाद कर दी जाएगी. 

बता दें कि विराट कोहली ने IPL 2021 के दूसरे चरण से एन पहले टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए यह निर्णय लिया था. बता दें कि कप्तान के रूप में कोहली पहली बार टी20 विश्व कप खेलेंगे. उनके कप्तान रहते भारत ने अभी तक तीन ICC टूर्नामेंट, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेले हैं. मगर वे अभी तक टीम को कोई ICC ट्रॉफी नहीं जिता पाए हैं.

VIDEO: महिला क्रिकेटर्स की मस्ती, ‘In Da Getto’ पर जमकर नाची स्मृति-जेमिमा-हरलीन

'मैदान पर तो टीम हारी, हिंसा से देश हार गया..', हिन्दुओं पर हमले को लेकर बोले बांग्लादेश के पूर्व कप्तान

युवराज के बाद 'नाहटा' ने उड़ाया चहल का मज़ाक, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर लगाई क्लास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -