WHO ने चेताया- बेहद खतरनाक है Delta वैरिएंट, लगातार बदल रहा स्वरुप
WHO ने चेताया- बेहद खतरनाक है Delta वैरिएंट, लगातार बदल रहा स्वरुप
Share:

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर कोरोना वायरस के Delta वैरिएंट को लेकर फिर से चेतावनी दी है। Delta वेरिएंट को लेकर WHO ने कहा है कि ये बहुत ही घातक वायरस है। Delta वेरिएंट न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में चिंता का सबब बना हुआ है। उन्होंने कहा कि Delta वेरिएंट के चलते यूके मामलों में स्पाइक देख रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने Delta प्लस वाले देशों की यात्रा पर रोक लगा दी है। US सीडीसी ने चेतावनी दी है कि डेल्टा देश में प्रमुख तनाव होगा। अफ्रीका में हर तीन सप्ताह में केस दोगुने हो रहे हैं। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने एक बार फिर दुनिया को चेताया है कि कोविड-19 का डेल्टा संक्रमण बेहद जानलेवा है। Delta को लेकर कहा कि जिन देशों में वैक्सीन लग चुकी हैं, वहां पर भी कोरोना के इस वेरिएंट के नए केस सामने आ रहे हैं। हम इस महामारी के बहुत खतरनाक दौर से गुजर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि Delta वैरिएंट अपना स्वरुप लगातार बदल रहा है। हमें लगातार इस पर निगाह रखनी होगी। डेल्टा वायरस 98 देशों में पाया गया है, जबकि Delta प्लस अभी केवल 8 से 10 देशों में है। ये वायरस उन देशों में तेजी से फैल रहा है। इस संक्रमण को लेकर अभी भी हमें एहतियात बरतनी होगी। कड़ी निगरानी, जांच, ईलाज और होम आइसोलेशन आवश्यक है।

लंदन अचल संपत्ति सौदे के मामले में वेटिकन ट्रिब्यूनल ने नौ लोगों को किया गिरफ्तार

उपराष्ट्रपति चाहते हैं कि भारतीय रणनीतिक समुदाय भारत के लिए कोरोना के बाद दुनिया पर ध्यान करे केंद्रित

कनाडा स्थित इस क्षेत्र के घर में लगी आग, 4 बच्चों सहित 7 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -