विश्व स्वास्थ्य संगठन,अफगानिस्तान को मंकीपॉक्स परीक्षण किट प्रदान करेगा
विश्व स्वास्थ्य संगठन,अफगानिस्तान को मंकीपॉक्स परीक्षण किट प्रदान करेगा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) 27 देशों में वायरस की पुष्टि और लगभग 800 मामलों का हवाला देते हुए युद्धग्रस्त देश को मंकीपॉक्स परीक्षण किट प्रदान करेगा।

रिपोर्टों के अनुसार, अफगान स्वास्थ्य क्षेत्र में अब मंकीपॉक्स परीक्षण उपकरणों की कमी है, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओपीएच) के अधिकारियों के अनुसार।

उन्होंने कहा, ''अफगानिस्तान में कोविड-19 महामारी के दौरान पीसीआर मशीनों को एमओपीएच को भेजा गया था। ये मशीनें मंकीपॉक्स का पता लगाने में सक्षम नहीं हैं "मंत्रालय के प्रवक्ता जाविद हाज़िर ने कहा, अब तक, अफगानिस्तान में मंकीपॉक्स के कोई मामले दर्ज नहीं किए गए हैं।

डब्ल्यूएचओ ने रविवार को अपनी नवीनतम रिपोर्ट में उल्लेख किया कि 27 देशों से मंकीपॉक्स के 780 पुष्ट मामलों ने 29 मई के बाद से 523 मामलों (+ 203%) की वृद्धि का संकेत दिया, जब 257 मामले दर्ज किए गए थे। हालांकि, वर्तमान मंकीपॉक्स के प्रकोप के परिणामस्वरूप किसी की मृत्यु नहीं हुई है।

मंकीपॉक्स एक सिल्वेटिक ज़ूनोसिस है जो लोगों को संक्रमित कर सकता है। यह आमतौर पर मध्य और पश्चिम अफ्रीका के वन क्षेत्रों में पाया जाता है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, यह मंकीपॉक्स वायरस के कारण होता है, जो ऑर्थोपॉक्सवायरस परिवार का सदस्य है।

अमेरिका ने उत्तर कोरिया को दी चेतावनी, वह भी तैयार रहे हमले के लिए

तुर्की में मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड उछाल, राष्ट्रपति ने बुलाई आपातकालीन बैठक

पुतिन रूस की आर्थिक संप्रभुता का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -