बीते 6 माह की तुलना में बढे कोरोना के केस

By Emmanuel
Nov 23 2020 05:40 PM
बीते 6 माह की तुलना में बढे कोरोना के केस

संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि जानलेवा महामारी की चपेट में आने के पहले छह महीनों में महामारी की वजह से पिछले चार हफ्तों में दुनिया भर में सबसे ज्यादा जानलेवा हमले हुए हैं। रोगाणुरोधी प्रतिरोध द्वारा। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 महामारी "मनुष्यों, जानवरों और हमारे द्वारा साझा किए गए ग्रह के बीच अंतरंग संबंध" का एक धमकी भरा अनुस्मारक है।
 
यूरोप और उत्तरी अमेरिका में, अस्पताल और आईसीयू इकाइयां भर रही हैं या भरी हुई हैं", विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घिबेयियस ने शुक्रवार को जिनेवा में एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा। उनके द्वारा साझा किया गया था टीके की उपलब्धता के बारे में, "वैक्सीन परीक्षणों से अधिक अच्छी खबर है जो महामारी को समाप्त करने की उम्मीद जारी रखती है", लेकिन उन्होंने कहा कि "हमें उन उपकरणों का उपयोग करना जारी रखना चाहिए जो हमें ट्रांसमिशन की श्रृंखलाओं को बाधित करने और बचाने के लिए उपयोग करते हैं रहता है।" "हम जानवरों के स्वास्थ्य और हमारे पर्यावरण के स्वास्थ्य पर ध्यान दिए बिना मानव स्वास्थ्य की रक्षा और बढ़ावा नहीं दे सकते हैं"।

रोगाणुरोधी प्रतिरोध "हमारे समय के सबसे बड़े स्वास्थ्य खतरों में से एक है"। यह एचआईवी, मलेरिया, उपेक्षित उष्णकटिबंधीय रोगों और कई अन्य बीमारियों से लड़ने में महत्वपूर्ण एंटीबायोटिक दवाओं की प्रभावकारिता को खतरे में डालता है। विश्व रोगाणुरोधी जागरूकता सप्ताह, बुधवार को शुरू होता है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) और पशु स्वास्थ्य के लिए विश्व संगठन के साथ एक नई रिपोर्ट शुरू की जो रोगाणुरोधी प्रथाओं को नियंत्रित करने वाले अंतरराष्ट्रीय नियमों की जांच करती है, और मनुष्यों, जानवरों और पौधों पर उनके उपयोग को नियंत्रित करने वाले नियमों में अंतराल की पहचान करती है।

अवैध शराब के कारोबार पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, 10 हजार लीटर शराब की गई नष्ट

पीएम मोदी के कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को हुआ करोड़ों का फायदा, RTI में हुआ खुलासा

'लव जिहाद' पर TMC सांसद नुसरत जहां का बयान- प्यार बहुत निजी बात, उसे जिहाद से ना जोड़ें