WHO ने फिर डराया, कहा-  हर 15 सेकंड में पैदा होगा एक मरा हुआ बच्चा, अगर कोरोना....
WHO ने फिर डराया, कहा- हर 15 सेकंड में पैदा होगा एक मरा हुआ बच्चा, अगर कोरोना....
Share:

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO), संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (Unicef) और उनके सहयोगी संगठनों ने कोरोना महामारी को लेकर एक नई चेतावनी जारी की है। WHO ने कहा है कि यदि कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो बहुत बुरा असर देखने को मिल सकता है। इसके अंतर्गत प्रति 16 सेकेंड में एक मरा हुआ बच्चा पैदा होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है कि विश्वभर में प्रति वर्ष लगभग 20 लाख बच्चे मरे हुए पैदा होते हैं। इस मामले में UNISEF ने कहा है कि यदि कोरोना के केस इसी प्रकार बढ़ते रहे तो मरे हुए बच्चे पैदा होने की तादाद तेजी से बढ़ेगा। ऐसे में एक रिपोर्ट में खुलासा करते हुए बताया गया है कि कोरोना मामले बढ़ने से प्रति 16 सेकेंड में एक बच्चा मरा हुआ पैदा होगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्वभर में कोरोना के मामले में अभी कोई अंदाज़ा लगाना मुमकिन नहीं है। किन्तु ये स्पष्ट है कि आंकड़े अभी तेजी से आगे बढ़ेंगे। इससे स्थिति और भी अधिक खराब हो सकती है। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाएं कोरोना महामारी के संकटकाल के दौरान ही 50 फीसद घट गई है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि कुल 117 विकासशील देशों में अगले साल करीब 2 लाख मरे हुए बच्चे पैदा होंगे।

नवरात्र के 9 दिन खास राशि मंत्रों से करें माँ दुर्गा को खुश

IPL 2020: चेन्नई हारी लेकिन 'धोनी' जीते, दिनेश कार्तिक को पछाड़कर रचा इतिहास

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल में निकली वेकेंसी, ये लोग भी कर सकते है आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -