डब्ल्यूएचओ ने कहा-
डब्ल्यूएचओ ने कहा- "कोरोना वायरस ने द्वितीय विश्व युद्ध की तुलना में अधिक..."
Share:

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अधिकारियों ने कहा है कि चल रहे कोरोना वायरस महामारी ने द्वितीय विश्व युद्ध की तुलना में अधिक "जन आघात" पैदा किया है और इसके चिरस्थायी परिणामों से सावधान किया है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडहोम घेब्येयियस ने शुक्रवार को यहां एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दुनिया ने बड़े पैमाने पर आघात का अनुभव किया है क्योंकि दो लोगों ने कई लोगों को प्रभावित किया है।" "और अब, इस कोविड महामारी के साथ, बड़े परिमाण के साथ, अधिक जीवन प्रभावित हुए हैं, लगभग पूरी दुनिया प्रभावित है।"

रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि महामारी से प्रेरित जन आघात "द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दुनिया के अनुभव के अनुपात और उससे भी बड़ा है।" उन्होंने कहा "देशों को इसे ऐसे ही देखना है और इसकी तैयारी करनी है।" अन्य संगठनों, जैसे कि नर्सों के अंतर्राष्ट्रीय परिषद द्वारा बड़े पैमाने पर आघात का प्रमाण प्रस्तुत किया गया है, जिसमें 13 जनवरी को नर्सों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में चेतावनी दी गई थी। 

डब्ल्यूएचओ के हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक, माइकल रयान ने कहा कि बड़े पैमाने पर आघात भी पारगम्यता को प्रभावित कर सकता है, "महामारी को रोकने वाले व्यवहारों के लिए बहुत मुश्किल होगा"। "व्यक्तियों और समुदायों को मानसिक स्वास्थ्य और मनोसामाजिक समर्थन सभी पुनर्प्राप्ति योजनाओं के लिए केंद्रीय होना चाहिए और उन योजनाओं में खर्च किया जाना चाहिए," उन्होंने कहा। WHO के लिए कोविड-19 तकनीकी नेतृत्व, मारिया वान केरखोव के अनुसार, "सरकारों द्वारा, समुदायों द्वारा, परिवारों द्वारा, व्यक्तियों द्वारा हमारी भलाई की देखभाल करने के लिए बहुत अधिक जोर देने की आवश्यकता हैI

जेसीबी से टकराई ट्रेन तो उड़े परखच्चे, यात्रियों का हुआ ये हाल

इश्क़ के लिए घोंटा ममता का गला, पति को छोड़कर पुलिसकर्मी के साथ भागी 2 बच्चों की माँ

अब दिल्ली का अपना अलग शिक्षा बोर्ड होगा, सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -