चीन और इटली के बाद इस 'देश' में तबाही मचाएगा कोरोना, WHO ने जारी की चेतावनी

वाशिंगटन: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस का अगला तबाही के शिकार अमेरिका हो सकता है। यह बयान भारत के लॉकडाउन की घोषणा के बाद आया है। मीडिया के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़  रहे हैं। वहां एक दिन में सौ से अधिक मौतें हो रही है। इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की तादाद यूरोप से अधिक होने का दावा किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नए केस आए, वहीं अमेरिका में 16,354 केस दर्ज किये गये। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरीका कोरोना का अगला बड़ा शिकार बन सकता है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के एक दिन में ही लगभग 10,000 मामले दर्ज किए गए हैं, और 150 अमेरिकियों की मौत हुई है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिकियों के लॉकडाउन होने, नेशनल गार्ड और सैन्य बलों की कई राज्यों में तैनाती के बाद भी न्यूयॉर्क में ही कम से कम 53 लोगों की जान गई है और हाल ही में कम से कम 5,000 नए केस सामने आए हैं।

कोविड-19 के मामलों की जानकारी देने वाली मीडिया के मुताबिक, कल पूरे अमेरिका में संक्रमण के लगभग  10,000 नए मामले सामने आए जिससे कोरोना वायरस के मामलों की कुल तादाद करीब 54,000 पहुंच गई है। जबकि एक ही दिन में 150 लोगों की मौत से मृतकों का कुल  आंकड़ा लगभग 700 हो गया है।

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

किसी भी स्वस्थ व्यक्ति को हो सकता है कोरोना, अमेरिका में मिला सबूत

चीन में कम हुए कोरोना संक्रमित, बिना अनुमति विदेशियों को कोई भी अनुमति नहीं

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -