सीधा मोदी पर वार, गुजरात चलाने और देश चलाने में अंतर है
सीधा मोदी पर वार, गुजरात चलाने और देश चलाने में अंतर है
Share:

शरद पवार ने एक पुराने राज पर से सनसनीखेज तरीके से पर्दा उठाया उन्होंने अपना राज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के सामने खोला है, एक इंटरव्यू के दौरान जब दोनों आमने सामने थे, तभी एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि 1999 में उनके कांग्रेस छोड़ने की वजह सोनिया गांधी थीं. पवार ने कहा कि सोनिया तब प्रधानमंत्री बनना चाहती थीं, जबकि तब इस पद के लिए दावेदार मनमोहन सिंह या वह खुद थे. उन्होंने बताया, कि 'मैं घर पर था और मीडिया रिपोर्ट से पता चला कि सोनिया गांधी सरकार बनाने का दावा पेश करने जा रही हैं. पीएम पद के लिए मनमोहन सिंह या मैं उचित दावेदार थे. उसी समय मैंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया.'

जागतिक मराठी अकादमी द्वारा पुणे के BMCC कॉलेज के मैदान पर 150 मिनट कि इस मुलाकात में राज ठाकरे और शरद पवार के बीच राजकीय, सामाजिक, कृषि, खेल और सांस्कृतिक जीवन के बारे में कई दिलचस्प गुफ्तगू हुई. वैसे राज ठाकरे और शरद पवार के इस बहुचर्चित इंटरव्यू की घोषणा तीन महीने पहले हो चुकी थी. इस चर्चा के दौरान 'शोध मराठी मन का' विषय पर चर्चा हुई. राज ठाकरे ने शरद पवार से पूछा कि क्या उन्हें कभी सच बोलने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा? शरद पवार ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि राजनीति में सच बोलना ही पड़ता है, लेकिन जहां बोलना मुश्किलें पैदा कर सकता है, वहां नहीं बोलना चाहिए. राज ठाकरे ने पूछा कि महाराष्ट्र के किस सवाल पर उन्हें चिंता महसूस होती है, इस पर पवार ने कहा कि राज्य में सामाजिक और जातीय एकजुटता में आई दरार उन्हें सताती है. इसकी वजह से समाजों के बीच में विद्वेष बढ़ रहा है और ये राज्य के लिए ठीक नहीं.

पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में शरद पवार की पहले क्या राय थी और अब क्या राय है? इस पर शरद पवार ने कहा कि उन्हें सुबह जल्दी उठने की अच्छी आदत है, तैयार होने की आदत है और बहुत मेहनत करने की आदत है. इस जवाब पर हंसते हुए राज ने कहा के वह भी जल्दी उठने लगे हैं, लेकिन क्या ऐसा करने से कोई देश का प्रधानमंत्री बन सकता है? शरद पवार ने मोदी द्वारा देश के नेतृत्व पर सवाल किया और कहा कि गुजरात जैसा एक राज्य चलाना और देश चलाने में अंतर है. गुजरात के कोने-कोने की जानकारी आपको हो सकती है लेकिन जब देश की बात आती है तब आपकी टीम में हर राज्य को जानने वाला व्यक्ति होना जरूरी है.

बड़ा बयान: मोदी बगुले के भेष में काग बनकर बैठे हैं

तेजस्वी ने कहां, भूल मन की बात कर नीरव की बात

दलित होने की वजह से अपमान किया गया- मंत्री बिहार सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -