अर्थव्यवस्थाओं को खोलने पर बोला WHO-
अर्थव्यवस्थाओं को खोलने पर बोला WHO- "अभी तय करना है काफी..."
Share:

जेनेवा: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 98 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization, WHO) के शीर्ष आपात विशेषज्ञों ने बुधवार को चेतावनी दी कि सामान्य जीवन को फिर से शुरू करने के लिए कई देशों में अस्थायी कदमों के बावजूद विश्व में कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए अभी 'बहुत लंबा रास्ता तय करना' है. कोविड-19 से जोखिम पर डब्ल्यूएचओ के आपातकालीन कार्यक्रम के प्रमुख डॉ माइक रयान ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण सांस की बीमारी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर काफी बनी रही.

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान जोखिम की संभावना को कम करने के लिए वायरस के नियंत्रण की बेहद महत्वपूर्ण आवश्यकता थी. दुनिया भर की सरकारें इस सवाल से जूझ रही हैं कि कैसे वायरस के होते हुए भी अपनी को फिर से खोलना है. लेकिन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि नए प्रकोप से बचने के लिए अत्यधिक सावधानी की आवश्यकता है. डब्ल्यूएचओ की महामारी विशेषज्ञ मारिया वैन केरखोव ने कहा कि हमें इस मानसिकता की जरूरत है कि इस महामारी से बाहर आने में कुछ समय लगने वाला है. हाल ही में जर्मनी की समाचार पत्रिका 'डेर स्पीगल' ने कोरोना वायरस की बाबत चीन और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की भूमिका पर सवाल उठाए थे. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चीन ने कोरोना फैलने को लेकर वैश्विक चेतावनी जारी करने में देरी करने का आग्रह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से किया था. पत्रिका के अनुसार, इसके लिए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने खुद डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस एडहैनम को फोन किया था. इसमें उनसे आग्रह किया था कि वे चेतावनी जारी करने में देरी करें. हालांकि डब्ल्यूएचओ ने इस मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया किया था. सनद रहे इससे पहले अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इन आरोपों के बाद अब कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ का यह नया बयान सामने आया है. 

हिन्दू लड़की का अपहरण, फिर जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन, Video Viral

जानिए तब क्या हुआ जब मैच में विंडीज ने बना दिया था विश्‍व रिकॉर्ड

कैलिफोर्निया के विशेष चुनाव में रिपब्लिकन करेगा नेतृत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -