किसने कहा, राहुल का कुत्ता पीडी चलाता है उनका ट्विटर अकॉउंट
किसने कहा, राहुल का कुत्ता पीडी चलाता है उनका ट्विटर अकॉउंट
Share:

कानपुर: डाटा चोरी को लेकर कैंब्रिज एनालिटिका के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री मेजर राज्यवर्धन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि राहुल गांधी का ट्विटर उनका कुत्ता पीडी हैंडल करता है, उन्होंने कहा राहुल को तकनीक की जानकारी नहीं है. केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री मेजर राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि सरकार खेलों को खूब बढ़ावा दे रही है. अब हर साल देश में एक हजार खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे. इन चुने खिलाड़ियों को आठ साल तक पांच-पांच लाख रुपये की राशि दी जाएगी ताकि उन्हें प्रायोजकों के लिए किसी का मुंह न ताकना पड़े. इससे खिलाड़ी सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करके देश के लिए खेल सकेंगे.

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन ने कहा कि सभी खेल फेडरेशनों की कमेटी में 25 फीसदी कोटा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को दिया जाएगा. पैरालंपिक के खिलाड़ियों, स्टाफ, डेवलेपमेंट कोच और स्कूल कोच को भी इंसेंटिव्स दिया जाएगा. जल्द ही नए खिलाड़ियों के लिए टैलेंट हंट प्रोग्राम शुरू किया जाएगा. इसमें देशभर से दो लाख खिलाड़ी चुने जाएंगे, जिनकी उम्र आठ से 12 साल होगी. उनमें से जांच परखकर 500 को चुना जाएगा. इन 500 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाएगा.

राज्यवर्धन ने बताया कि जो बच्चे खिलाड़ी बनना चाहते हैं, उनके लिए कोच बैंक की स्थापना भी की जा रही है. यह बैंक ऑनलाइन किया जाएगा, जिस पर शहरवार डाटा उपलब्ध रहेगा. इसके जरिये अभिभावक जिस शहर में अपने बच्चे को जिस खेल का प्रशिक्षण दिलाना चाहेंगे, उन्हें वहीं कोच मिल सकेंगे. मेजर ध्यान चंद को भारत रत्न पुरस्कार दिलाने में खेल मंत्रालय से यदि कोई डिस्कशन किया जाता है तो उसमें मंत्रालय कोई कमी नहीं करेगा.

फेसबुक डेटा लीक: राहुल गांधी जी ये तो छोटा भीम भी जानता- स्मृति ईरानी

वीडियो: फेसबुक पर BFF टाइप करने से क्या होता है?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को, नतीजे 15 मई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -