शायद ही कोरोना की बन पाएगी वैक्सीन, WHO के बयान ने किया निराश

Jul 14 2020 09:47 AM
शायद ही कोरोना की बन पाएगी वैक्सीन, WHO के बयान ने किया निराश

कोरोना काल WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने बताया कि विश्व के बहुत सारे देश कोविड-19 से निपटने के मामले में ग़लत दिशा में जा रहे हैं. डॉ टेड्रोस ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमण के नए केस बढ़ रहे हैं और इससे प्रूफ होता है कि जिन सुरक्षा और उपाय की बात की जा रही है, उनकी कड़ाई से न तो पालन करवाया जा रहा है, न ही माना जा रहा है. 

बाबरी मस्जिद मामला: CBI कोर्ट में पेश हुए कल्याण सिंह, खुद को बताया निर्दोष

बता दे कि उत्तरी और दक्षिणी अमरीका इस कोरोना की चपेट में अब बुरी तरह आ गए हैं. अमरीका में हेल्थ विशेषज्ञों और राष्ट्रपति ट्रंप में चल रही आपसी खिचतान के बाद संक्रमण के नए मामले निरंतर तेज़ी से बढ़ रहे हैं. साथ ही, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक अमरीका अभी कोविड-19 की मार सबसे अधिक झेल रहा है. यहां अब तक 33 लाख लोग कोरोना पॉजीटिव हो चुके हैं और 1 लाख 35 हज़ार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

रेलवे का सुपर हाईटेक रोबोट, कोरोना मरीजों की ऐसे करेगा मदद

सोमवार को जिनेवा में प्रेस वार्ता के समय डॉ टेड्रोस ने बताया कि विश्व के नेता जिस प्रकार से महामारी से निपटने की प्रयास कर रहे हैं उससे लोगों का विश्वास कम हुआ है. वही, डॉ टेड्रोस ने बताया, ''कोविड 19 अब भी लोगों का नंबर 1 शत्रु है लेकिन विश्व की कई सरकारें इसे लेकर जो क़दम उठा रही हैं, उससे ये आभास नहीं होता है कि कोविड 19 को ये गंभीर विपत्ति की तरह नहीं ले रही हैं.''

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर अभिनेता, पानी की तरह आता है पैसा

पाक सरकार ने उड़ाई मानवाधिकार की धज्जिया, भारत को लेकर कही ये बात

डॉक्टर ने खुद ट्रेक्टर चलाकर 'डेडबॉडी' को पहुँचाया श्मशान, कोरोना से हुई थी शख्स की मौत