WHO के क्षेत्रीय निदेशक ने की भारत की सराहना, जानिए वजह

भारत ने आज 21 अक्टूबर को कोरोना टीकों की 100 करोड़ खुराक देने का मील का पत्थर हासिल किया है। देश में प्रशासित कुल वैक्सीन खुराक 21 अक्टूबर को 100 करोड़ को पार कर गई है। भारत की प्रशंसा करते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन की क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह (WHO) दक्षिण-पूर्व एशिया ने गुरुवार को देश में एक अरब कोरोना वैक्सीन खुराक देने के लिए भारत को बधाई दी।

डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने ट्वीट कर एक वीडियो संबोधन में कहा, एक और मील का पत्थर चिह्नित करने के लिए भारत को भारी बधाई, एक अरब कोरोना वैक्सीन की खुराक दिलाई गई। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी थी।

16 जनवरी, 2021 को भारत का कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। प्रारंभ में, टीकाकरण केवल स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए खोला गया था। 2 फरवरी से, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को टीकाकरण का हकदार बनाया गया। इनमें राज्य और केंद्रीय पुलिस के जवान, सशस्त्र बल के जवान, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और आपदा प्रबंधन स्वयंसेवक, नगर निगम के कर्मचारी, जेल कर्मचारी, पीआरआई कर्मचारी और नियंत्रण और निगरानी में शामिल राजस्व कर्मचारी, रेलवे सुरक्षा बल और चुनाव कर्मचारी शामिल थे।

भिंड में क्रैश हुआ वायुसेना का विमान, मौके पर पहुंचा प्रशासन

Video: 'पलक झपकते ही दुश्मन का टैंक ध्वस्त..' , भारतीय सेना के शौर्य से दहली चीन बॉर्डर

अपना पहला स्वदेशी अंतरिक्ष प्रक्षेपण यान लॉन्च करने के लिए तैयार दक्षिण कोरिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -