जल्द WHO कोरोना संक्रमित की जानकारी देने वाला ऐप करेगा लॉन्च

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन जल्द ही एक ऐसा एप लांच करने की योजना बना रहा है, जिससे लोग यह पता लगा सकेंगे कि कहीं वह कोरोना संक्रमित तो नहीं हैं. इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ एक ब्लूट्रूथ आधारित कांट्रैक्ट ट्रेसिंग फीचर पर भी विचार कर रहा है. बता दें कि भारत के आरोग्य सेतु एप जैसा ही ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने भी एप तैयार किया है, जो वहां सफलतापूर्वक काम रहा है.

कोरोना फैलने के बाद भी वेट मार्केट बंद करने के पक्ष में नहीं है WHO, कही ये बात

ऐप लॉन्च को लेकर डब्ल्यूएचओ के मुख्य सूचना अधिकारी बर्नार्डो मारियानो के मुताबिक, गरीब देशों को ध्यान में रखकर बनाए जा रहे इस एप में लोगों से उनके लक्षणों के बारे में पूछा जाएगा. इसके बाद एप उन्हें यह जानकारी देगा कि वे कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं. टेस्ट कैसे किया जा सकता है, इस तरह की अन्य सूचनाएं देश के आधार पर मिल सकेंगी.

अमेरिका में नौकरी की चाहत रखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका ?

अपने बयान में आगे मारियानो ने बताया कि इस एप का वर्जन सभी एप स्टोर पर जारी किया जाएगा, लेकिन कोई भी देश एप की तकनीक लेने, उसमें सुविधाओं को जोड़ने में सक्षम होगा. डब्ल्यूएचओ को उम्मीद है कि उसका एप दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका के देशों के लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यहां ना केवल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है बल्कि इन देशों के पास एप विकसित करने के लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद नहीं हैं.

1960 के मध्य में कोरोना की हुई थी पहचान, विषाणुओं के होते है चार उप-समूह

कोरोना के कारण अमेरिका ने सख्त किए नियम, जानिए किन छात्रों को होगी US जाने की अनुमति

साउथ चाइना सी में सक्रिय हुआ चीन, छोटे देशों पर दबाव डालने की कोशिश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -