कोरोना को नियंत्रित करने में मुंबई धारावी मॉडल की हुई सराहना
कोरोना को नियंत्रित करने में मुंबई धारावी मॉडल की हुई सराहना
Share:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. प्रत्येक देश तरह-तरह के प्रयास कर इससे निपटने की कोशिश में लगा है. आये दिन कोरोना को मात देने के लिए परिक्षण किये जा रहे है. परन्तु स्पष्ट रूप से कोई परिणाम नज़र नहीं आ रहा है. वही इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने की सराहना की है. संगठन ने इसके साथ ही कहा, कि राष्ट्रीय एकता और वैश्विक एकजुटता से महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है. संगठन के महानिदेशक टेड्रॉस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा, की दुनिया भर से कई उदाहरण हैं जिन्होंने दिखाया है कि भले ही प्रकोप कितना ही अधिक क्यों ना हो, फिर इस पर नियंत्रण किया जा सकता है. 

वही डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने बताते हुए कहा, कि इन उदाहरणों में से कुछ इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया, और इसमें धारावी भी शामिल है, जो कि मुंबई का घनी आबादी वाला क्षेत्र है. यहां टेस्टिंग, ट्रेसिंग, सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमित मरीजों के तुरंत इलाज पर ध्यान दिया गया. यह ट्रांसमिशन के चेन को तोड़ने और वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए अतिआवश्यक है. उन्होंने नेतृत्व, सामुदायिक हिस्सेदारी और सामूहिक एकजुटता की आवश्यकता पर बहुत जोर दिया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के धारावी क्षेत्र में गुरुवार को नौ नए कोरोना मामले सामने आए. यहां अभी तक आने वाले मामले 2,347  हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में शुक्रवार को कोरोना के मामलों के कुल आंकड़े 7,93,802 हो गए. कुल मामलों में से, एक्टिव केस का आंकड़ा 2,76,685 हैं, और ठीक होने वाले संक्रमितों का आंकड़ा 4,95,513 हैं और इससे मरने वालो की संख्या 21,604  है. 

केंद्र द्वारा दिए गए लक्ष्य से दोगुने पौधे रोपेगी दिल्ली सरकार - पर्यावरण मंत्री गोपाल रायप्रवासी मजदूरों के लिए गहलोत सरकार ने बनाया मेगा प्लान, जल्द शुरू होंगे 'कौशल कार्यक्रम'

लालू पर भाजपा का हमला, कहा- जिसने पशुओं के साथ न्याय नहीं किया, वो आम लोगों के साथ क्या करेगा

यहाँ मना विकास दुबे की मौत का जश्न, लोगों ने बांटी मिठाइयां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -