जानिए कौन हैं कॉमेडियन 'वीर दास'? जिनकी कविता से भारत में आया तूफ़ान

जाने माने लोकप्रिय स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अपनी एक कविता 'टू इंडियाज' को लेकर विवादों से घिर गए हैं। वीर दास ने अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में स्टैंडअप कॉमेडी के चलते 'टू इंडियाज' नाम की एक कविता पढ़ी। तत्पश्चात, वीर दास ने इस वीडियो का एक सेगमेंट अपने यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया, जो रफ़्तार से वायरल हो गया तथा उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जाने लगा। हर कोई उन्हें देश विरोधी बोल रहा हैं। 

वीर दास ने ऐसा क्या कहा, जिसपर हो रहा बवाल:-
वीर दास अपनी कविता 'टू इंडियाज' में भारत को लेकर कुछ ऐसा कह गए, जिससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। उनकी कविता की कुछ लाइनें इस तरह हैं - मैं उस भारत से आता हूं, जहां AQI 9000 है, मगर हम फ़िर भी अपनी छतों पर लेटकर रात में तारे देखते हैं। मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं। वही वीडियो वायरल होने के पश्चात् वीर दास की कविता पर हंगामा बढ़ता ही जा रहा है। लोग उनकी खूब आलोचना कर रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर वीर दास हैं कौन...

वीर दास का जन्म उत्तराखंड के देहरादून में 31 मई 1979 को हुआ था। एक कॉमेडियन के रूप में वो विश्वभर में जाने हैं। कॉमेडियन होने के साथ-साथ वीर दास एक अभिनेता भी हैं। वीर दास ने वर्ष 2007 में आई मूवी नमस्ते लंदन से डेब्यू किया था। उन्होंने ‘गो गोवा गॉन’, ‘बदमाश कंपनी’, रिवॉल्वर रानी तथा डेली बेली जैसी मूवीज में भी काम किया है। वीर दास ने इकोनॉमिक्स तथा अभिनय में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने यूएस से स्टडी है। बचपन से ही वीर दास Bill Cosby की एलबम देखा करते थे, जिससे उनकी दिलचस्पी स्टैंडअप कॉमेडी में विकसित हुई। उन्होंने यूएस में स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर आरम्भ किया था। भारत आने पर उन्होंने हैबिटेट सेंटर, नई दिल्ली में भी परफॉर्म किया। तत्पश्चात, भारत में उन्हें कई शोज में काम करने का अवसर भी प्राप्त हुआ। 

'भीख में मिली आजादी' वाले बयान पर बढ़ी कंगना की परेशानी, भेजा गया लीगल नोटिस

'राम सेतु' की शूटिंग के दौरान अक्षय को आई मां की याद, वीडियो देख इमोशनल हुए फैंस

विवादास्पद वीडियो पर हंगामे के बाद सामने आई वीर दास की प्रतिक्रिया, कहा- भारत...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -