वकालत के क्षेत्र में है जेटली की तीसरी पीड़ी, जानिए हर जानकारी
वकालत के क्षेत्र में है जेटली की तीसरी पीड़ी, जानिए हर जानकारी
Share:

भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर एम्स में अंतिम सांस ली. वह पिछले काफी समय से यहां भर्ती थे. उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. लगभग हर क्षेत्र से संवेदना व्यक्त की जा रही है.

दिल्ली : सड़क हादसों में पैदल चलने वाले हुए सबसे ज्यादा मौत के शिकार, संख्या कर देगी हैरान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेटली का जन्म 28 सितंबर सन् 1952 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता महाराज किशन जेटली पेशे से एक वकील थे जबकि उनकी माता रतन प्रभा जेटली थीं. बता दे कि अरुण जेटली की स्कूली पढ़ाई दिल्ली के सेंट जेवियर स्कूल से हुई. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री ली और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही लॉ की डिग्री हासिल की.अरुण जेटली के राजनीतिक करियर की शुरुआत डीयू (दिल्ली विश्वविद्यालय) से हुई थी. साल 1974 में वह डीयू के स्टूडेंट संगठन के अध्यक्ष बने.अरुण जेटली के राजनीतिक जीवन की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय से हुई थी. 1974 में वह डीयू के छात्र संगठन के अध्यक्ष रहे थे. 24 मई 1982 को अरुण जेटली का विवाह संगीता जेटली से हुआ था. उनका एक बेटा रोहन और बेटी सोनाली है.

जयपुर में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, फायरिंग में दो जवान घायल

अरुण जेटली का विवाह 24 मई सन् 1982 को संगीता जेटली से हुआ था. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी, बेटे का नाम रोहन है तो बेटी का नाम सोनाली है.अरुण जेटली की बेटी सोनाली और बेटा रोहन दोनों ही अपने पिता की तरह वकील हैं. वकालत में ये जेटली परिवार की तीसरी पीढ़ी है, जिसने इस पेशे में अपना करियर बनाया है.

गृह-नक्षत्र ठीक करने के बहाने लड़की संग अश्लील हरकत करने लगा पुजारी लेकिन...

अस्पताल के बाहर जमकर हुआ इस एक्ट्रेस की कार का एक्सीडेंट, मांगी मदद

बिहार पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का बड़ा जखीरा, 672 बोतल शराब के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -