कौन है जीबी रोड में चल रहे कोठे का असली मालिक
कौन है जीबी रोड में चल रहे कोठे का असली मालिक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के जीबी रोड कोठों के असली मालिकों का पता लगाने की कोशिशो में जुटी पुलिस ने अब नया तरीका अपनाया है, इस मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने कल 125 कोठा संचालिकाओं को समन जारी कर दिया है. हालांकि कुछ कोठा संचालिकाओं ने समन लेने से इनकार कर दिया, लेकिन उसके बावजूद भी महिला आयोग की टीम ने उन कोठों की दीवारों पर समन चिपका दिया.

बता दे कोठा मालिकों को 21 से 25 सितंबर के बीच महिला आयोग के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है. काफी समय से यह मामला सामने आता रहा कि जीबी रोड के कोठे मानव तस्करी का एक बड़ा अड्डा हैं. वहीं इस मामले पर महिला आयोग का कहना है कि देश के दूरदराज और गरीब इलाकों से छोटी-छोटी बच्चियों को तस्करी कर यहां बेच दिया जाता है, और उनका शारिरिक शोषण किया जाता है. हालांकि महिला आयोग की टीम ने कई बार इन कोठो पर छापा भी मारा, लेकिन असली मालिकों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने मीडिया को बताया कि संसद से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर यह गोरखधंधा सालों से चल रहा है. यह सिस्टम की मिलीभगत से चलता है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली महिला आयोग किसी भी तरीके से कोठों के असली मालिकों तक पहुंच कर कोठे बंद करवाएगी और महिलाओं का पुनर्वास करके रहेगी. यह उस दिशा में उठाया गया पहला कदम है.
 

अमेरिका के चाकू से नौकरानी हुई शांत

श्मशान घाट में एक साथ जला पूरा परिवार

7 साल के बच्चे का स्कूल में मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -