कौन है पीएनबी घोटाले का छुपा रुस्तम ?

Feb 16 2018 11:15 AM
कौन है पीएनबी घोटाले का छुपा रुस्तम ?

नई दिल्ली : जब से पीएनबी का घोटाला प्रकाश में आया है , तब से पूरे देश में न केवल आर्थिक जगत बल्कि राजनीतिक स्तर पर भी इसका असर पड़ा है.पक्ष -विपक्ष में एक दूसरे पर आरोप लगाने की होड़ चल रही है.इस बीच इस महाघोटाले के छुपा रुस्तम शख्स की जानकारी मिलते ही वह भी फरार हो गया है.आखिर कौन है वह छुपा रुस्तम जानते हैं.

उल्लेखनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले की जैसी -जैसी परतें खुलती जा रही है, नए रहस्य उजागर हो रहे हैं. ईडी को जब यह जानकारी मिली कि नीरव मोदी और उसकी कंपनियों के लिए नियमों को टाक में रखकर लेटर आफ अंडरस्टैंडिंग जारी करने वाला शख्स उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी है , जो रिटायर हो चुका है और मामला सामने आने के बाद फरार हो गया है.उसने फर्जी एलओयू जारी करता रहा , जिसके आधार पर नीरव मोदी और अन्य विदेशों में ऋण लेते रहे.

बता दें कि ईडी और सीबीआई गोकुलनाथ शेट्टी की तलाश कर रही है . ईडी को यह पता लगा है कि गोकुलनाथ शेट्टी ने गत वर्ष 31 मई को रिटायर होने के बाद मुंबई में 3.9 करोड़ रुपये में घर खरीदा था. ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुष्टि होने के बाद शेट्टी के इस घर को भी जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी आरोपियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा .यदि फिर भी आरोपी पेश नहीं होता है, तो अदालत से वारंट भी जारी किया जा सकता है.

यह भी देखें

PNB का महाघोटालेबाज नीरव मोदी न्यूयार्क में

नीरव मोदी विदेश गए, मुसीबतें प्रियंका चोपड़ा को दे गए