नंदीग्राम का बॉस कौन ? ममता बनर्जी की याचिका पर कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई आज
नंदीग्राम का बॉस कौन ? ममता बनर्जी की याचिका पर कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

कोलकाता: बुधवार का दिन पश्चिम बंगाल के लिए बेहद अहम रहने वाला है। दरअसल, बंगाल चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में दाखिल सीएम ममता बनर्जी की याचिका पर नई पीठ बुधवार को ही सुनवाई करेगी। जस्टिस कौशिक चंदा के तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो की चुनावी याचिका पर सुनवाई से अलग होने के बाद कार्यवाहक मुख्य जस्टिस राजेश बिंदल ने मामले को जस्टिस शंपा सरकार की पीठ को सौंप दिया। मामले को आज दोपहर 2.30 बजे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

शुभेंदु अधिकारी ने वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से बनर्जी को 1,956 वोटों से मात दी थी। जस्टिस कौशिक चंदा ने इस मामले में सुनवाई से सात जुलाई को अपने आप को अलग कर लिया था। जस्टिस चंदा ने इस मामले से उन्हें अलग करने की मांग को लेकर ममता बनर्जी पर पांच लाख रुपये जुर्माना ठोंका था। बनर्जी की याचिका में जस्टिस चंदा के सुनवाई से अलग होने का आग्रह करते हुए दावा किया गया था कि वह 2015 में भारत के अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल नियुक्त किये जाने तक भाजपा के एक्टिव मेंबर थे और चूंकि भाजपा के एक प्रत्याशी के निर्वाचन को चुनौती दी गई है, इसलिए फैसले में पूर्वाग्रह होने की आशंका है।

जस्टिस चंदा ने कहा था कि वह भाजपा के विधिक प्रकोष्ठ के संयोजक कभी नहीं रहे, किन्तु पार्टी की तरफ से अनेक मामलों में कलकत्ता हाई कोर्ट में पेश हुए थे। बनर्जी के वकील ने हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर उनकी चुनाव याचिका किसी दूसरी पीठ को सौंपने का आग्रह किया था।

1 साल बाद आज होगी मोदी कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, लिए जा सकते है कई अहम फैसले

जैकब जुमा के जेल जाने के बाद दंगों मारे गए 70 से अधिक लोग

यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने इस्तीफा देने का किया फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -