जानिए कौन है बहादुर अफसर स्नेहा दुबे, जिसने इमरान खान को दिखाया आईना

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आईना दिखाने वाली यूएन में भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे इस समय चर्चाओं का हिस्सा बनी हुईं हैं। इस समय हर व्यक्ति यही जानना चाहता है कि आखिर स्नेहा दुबे है कौन? आप सभी को बता दें कि स्नेहा दुबे ने जिस सधे अंदाज में पाकिस्तान को जबाव दिया है उसके चलते सोशल मीडिया पर #SnehaDubey ट्रेंड करने लगा है और हर व्यक्ति उनके बारे में ही बात कर रहा है। अब आइए जानते हैं कौन हैं स्नेहा दुबे? 

कौन हैं स्नेहा दुबे - आप सभी को बता दें कि स्नेहा संयुक्त राष्ट्र में फर्स्ट सेक्रेटरी हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट को माने तो स्नेहा दुबे ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी में सफलता हासिल की थी, और उनकी नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हुई। स्नेहा को साल 2014 में भारतीय दूतावास मैड्रिड में भेजा गया। अब अगर उनके एजुकेशन के बारे में बात करें तो स्नेहा की स्कूली शिक्षा गोवा में हुई है इसके बाद उन्होंने पुणे से हायर एजुकेशन पूरी की और फिर दिल्ली जेएनयू में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एम फिल किया था। फिलहाल स्नेहा का वीडिया सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। अधिकतर लोगों का कहना है कि स्नेहा ने कम उम्र और कम एक्सपीरियंस के बाद भी पाकिस्तान को बेहतरीन जबाव दिया है। इस समय कई लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।


क्या कहा स्नेहा दुबे ने- 'हम सुनते आ रहे हैं कि पाकिस्तान ‘आतंकवाद का शिकार’है लेकिन यह आग से लड़ने वाले के भेष में आग लगाने वाला देश है। पाकिस्तान आतंकवादियों को इस उम्मीद में पालता है कि वे केवल उसके पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाएंगे।  पाकिस्तान के लिए बहुलवाद को समझना बहुत मुश्किल है जो अपने अल्पसंख्यकों को सरकार में उच्च पदों की आकांक्षा रखने से रोकता है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित सर्वाधिक आतंकवादियों को रखने का घटिया रिकॉर्ड पाकिस्तान के पास है और विश्वभर में माना जाता है कि पाकिस्तान आतंकवादियों का खुले तौर पर समर्थन करता है और उन्हें हथियार मुहैया करवाता है।'

'पंजाब' के बाद अब राजस्थान की बारी ? दिल्ली में राहुल गाँधी से मिले सचिन पायलट

MP में जल्द लांच होगी भू-अधिकार योजना, गरीबों को मिलेगी माफियाओं की जमीन

'मुझे ज़हर देकर मार सकते हैं...', बाँदा जेल में फिर अटकी 'डॉन' मुख़्तार अंसारी की सांसें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -