Video : तो क्या Parle G पर बनी बच्ची की तस्वीर काल्पनिक है...
Share:

पार्ले-जी बिस्किट खाने से पहले आप क्या सोचते हो, यही की इसे दूध के साथ खाएं या फिर चाय की चुस्की के साथ लेकिन क्या कभी यह सोचा है कि इसके रेपर पर दिखने वाली ये क्यूट बच्ची कौन है? इसके साथ ही पार्ले-जी में ‘जी’ का मतलब क्या है? हो सकता है आपका जवाब जी से जीनियस हो, और आप सही हो लेकिन इससे पहले इसका का क्या मतलब होता था, यह जानते हो. खैर आपको सोचने की जरूरत नहीं है, आप केवल यह वीडियो देखिए और अपने नॉलेज को बढाइए.

यह सवाल किसी पहेली से कम नहीं है कि यह क्यूट लड़की कौन है और इस वक़्त क्या कर रही है लेकिन इस पहेली को हमने कुछ हद तक सुलझाने की कोशिश की है जिसमें पाया कि करीब 3 लड़कियां दावा करती है कि वहीँ ये है और यह फोटो उनके बचपन की है. इसमें नीरू देशपांडे, सुधा मूर्ति और गुंजन गंडानियाँ का नाम शामिल है. वहीं मीडिया में आई ख़बरों पर एक नज़र डाले तो नीरू देशपांडे को ही यह क्यूट बच्ची माना गया है.

इससे कहानी को करीब से जानने के लिए कुछ साल पीछे चलते है जब नीरू देशपांडे करीब 5 साल की थी. बिना किसी मंशा से उनके पिताजी ने यह फोटो क्लिक की थी लेकिन लोगों को यह फोटो इतनी पसंद आई कि नीरू का फोटो पार्ले-जी के रेपर पर एडवरटाईजिंग के तौर पर किया जाने लगा. आज नीरू कि उम्र 62 वर्ष है. आपको बता दें, यहाँ भी एक क्न्फ्युसन बना हुआ है क्योंकि बेशक माना जाता है कि यह फोटो नीरू देशपांडे की है लेकिन कई जगहों पर इस बच्ची को सुधा मूर्ति से जोड़ा जाता है और उनका फोटो यूस किया जाता है. सुधा मूर्ति, इनफ़ोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी है.

यह झोल यहीं ख़त्म नहीं होता क्योंकि पार्ले कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर मयंक जैन का कहना है कि यह किसी रियल लड़की कि फोटो नहीं है क्योंकि 60 के दशक में मगनलाल दहिया नाम के एक आर्टिस्ट ने इसे बनाया था. वैसे इस कंपनी की शुरुआत साल 1929 में चौहान परिवार द्वारा की गई थी लेकिन पार्ले बिस्किट मार्केट 1980 में आया. उसे वक़्त इसका नाम पार्ले ग्लुको हुआ करता था. वक़्त बदला और इसका नाम पार्ले ग्लुको से पार्ले-जी रख दिया गया और ग्लुको को जीनियस बना दिया गया.

पुरे गांव में रोजाना 25 लीटर दूध बांटता है ये कुत्ता

अपनी तस्वीरों से सभी को मदहोश कर रही ये हसीना

बच्चों के भ्रूण का सूप पीते हैं इस देश के लोग..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -