कौन हैं माणिक साहा? जो बनने जा रहे है त्रिपुरा के नए CM
कौन हैं माणिक साहा? जो बनने जा रहे है त्रिपुरा के नए CM
Share:

अगरतला: भारत के उत्तर पूर्व (North East) भाग में मौजूद त्रिपुरा (Tripura) की सियासत को लेकर भारतीय जनता पार्टी हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया है। अगरतला की सत्ता में बैठे बिप्लब देब (Biplab Kumar Deb) को हटाकर डॉक्टर मणिक साहा (Manik Saha) को नया सीएम बनाने का निर्णय लिया है। भाजपा MLA दल की बैठक में साहा के नाम पर मुहर लगने के पश्चात् वो कुछ ही देर में त्रिपुरा के नए सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं।

वही त्रिपुरा के नए सीएम बनने जा रहे डॉ। माणिक साहा 6 वर्ष पूर्व मतलब वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हुए थे। डॉ। माणिक साहा वर्तमान में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। साहा को सीएम बनाने के कारण उनकी बेदाग छवि और पार्टी में उनके निरंतर बढ़ते प्रभाव को बताया जा रहा है। बताते चलें कि माणिक साहा पेशे से डेंटिस्ट हैं। उनकी छवि पेशेवर डॉक्टर से इतर एक इमानदार नेता के रूप में भी होती है।

वही अगले वर्ष 2023 में त्रिपुरा में विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि आज साहा के शपथ ग्रहण के साथ त्रिपुरा में मंत्री से लेकर संगठन तक में बड़े परिवर्तन हो सकते हैं। बीते मतलब 2018 में हुए विधान सभा चुनावों में जीत के बाद बिप्लब देब को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उसके बाद साहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाते हुए पार्टी ने संगठन की जिम्मेदारी दी थी। स्थानीय राजनीति को बारीकी से समझने में माहिर माणिक ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालते ही बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं तक सीधी पहुंच बनाने पर ध्यान दिया। माणिक साहा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट भी हैं। 

बच्चे ने कर दिखाया कमाल! CM नीतीश के पास पहुंचा 12 वर्षीय मासूम, स्कूल और शिक्षकों की खोल डाली पोल

मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के फैसले पर शाहनवाज हुसैन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या बोले

राज्यसभा सांसद बनाए जाने की खबरों पर आया अडानी ग्रुप का बयान, बताया पूरा सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -