कौन हैं ललित मोदी और देश छोड़कर क्यों भागे थे ? आज सुष्मिता सेन को कर रहे डेट
कौन हैं ललित मोदी और देश छोड़कर क्यों भागे थे ? आज सुष्मिता सेन को कर रहे डेट
Share:

नई दिल्ली: बॉलीवुड की जानी मानी अदाकारा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen), इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी (Lalit Modi) को डेट कर रही हैं। इस बात का ऐलान खुद बिजनेसमैन ललित मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया है। ललित मोदी द्वारा दी गई इस जानकारी के बाद चारों तरफ सुष्मिता सेन और उनके रिश्ते की चर्चा शुरू हो गई है। 

 

बता दें कि ललित मोदी ने ही भारत में IPL की शुरूआत की थी। वो 2005 से 2010 तक ‌BCCI के वाइस प्रेसिडेंट के पद पर भी रहे। इसके अलावा वे 2008 से 2010 तक IPL के चेयरमैन और कमिश्नर भी रहे। 2010 में ललित मोदी को धांधली के इल्जाम में IPL कमिश्नर के पद से निलंबित कर दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें BCCI से भी सस्पेंड कर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपों के बाद 2010 में ललित देश छोड़कर भाग गए थे।  दरअसल, IPL की शुरुआत करते हुए ललित मोदी ने अपने परिवार के कई लोगों को इस टूर्नामेंट में हिस्सेदारी दिलाई थी। 2008 में IPL के आते ही यह लीग सुपरहिट हो गई और इसके लिए ललित की जमकर तारीफें हुईं।

IPL से खिलाड़ियों और BCCI को भी भी काफी लाभ होने लगा। कुछ समय बाद IPL और ललित के निजी स्वार्थ की जानकारी उजागर होने लगी और उन्हें 2010 के IPL फाइनल के बाद BCCI के वाइस प्रेसिडेंट पद से हटा दिया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI ने ललित मोदी पर 22 गंभीर इल्जाम लगाए, जिनमें अपने परिवार को कॉन्ट्रैक्ट देना, IPL की ब्रॉडकास्टिंग अपने फायदे के लिए उपयोग करना, नीलामी में धांधली करना जैसे कई आरोप शामिल रहे।

दिल्ली की बड़ी कारोबारी फैमिली में जन्मे ललित मोदी US से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भारत वापस लौट आए। यहां उन्होंने देखा कि क्रिकेट के प्रति लोगों में काफी दीवानगी है। अमेरिका के खेलों से प्रेरणा लेते हुए ललित ने भारत में IPL शुरू कराने के बारे में विचार किया। हिमाचल, राजस्थान और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य बनाने के बाद BCCI के साथ मिलकर ललित ने IPL के प्लान पर काम करना आरंभ कर दिया।

स्वतंत्रता दिवस पर यूपी में कोई 'छुट्टी' नहीं, स्कूल-कॉलेज, दफ्तर सब खुले रहेंगे

अशोक स्तंभ पर इस मशहूर एक्टर ने BJP को घेरा, साझा की भगवान राम-हनुमान की तस्वीर और...

विदेशी मुद्रा-डॉलर में हो रही बढ़ोतरी, जापान की मुद्रा निचले स्तर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -