क्या है खान सर का असली नाम, जानिए कितनी लेते हैं बच्चों से फीस?
क्या है खान सर का असली नाम, जानिए कितनी लेते हैं बच्चों से फीस?
Share:

पटना वाले खान सर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। आप सभी को बता दें कि इस बार उन पर रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप लगा है। जी दरअसल आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के छात्रों को भड़काने के आरोप में उन पर केस दर्ज किया गया है। वहीं उन्होंने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है। जी दरअसल खान सर कौन है अब यह सवाल उठ रहा है। तो हम आपको बता दें कि वह ऑनलाइन कोचिंग की दुनिया में बेहद चर्चित नाम है। जी हाँ और जीएस के टॉपिक को देसी अंदाज में समझाने के लिए खान सर बिहार-यूपी समेत पूरे देश में मशहूर हैं।

इसी के साथ वह अपने यूट्यूब चैनल 'Khan GS Research Centre' पर करेंट अफेयर्स या जीएस विषय पर वीडियो बनाकर डालते रहते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनके यूट्यूब चैनल के करीब 14 मिलियन (1 करोड़ 40 लाख) से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। वैसे खान सर नाम से मशहूर युवक का असली नाम क्या है इस पर आज भी रहस्य बना हुआ है। जी दरअसल कुछ लोग उनका नाम अमित सिंह तो कुछ फैजल खान या फैसल खान बताते हैं। आपको बता दें कि मई 2021 में न्यूज चैनल आज तक की तरफ से किए गए इंटरव्यू में खान सर के कुछ परिचितों ने उनका असल नाम फैसल खान बताया था। जी दरअसल इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो भी है जिसमें वह कह रहे हैं कि 'खान सर' एक जुगाड़ का नाम है, लोग हमको अमित सिंह कहकर बुलाते हैं।'

वैसे खान सर ने अभी तक खुद आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है कि उनका असली नाम क्या है? अब अगर हम फीस के बारे में बात करें तो खान सर के द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए जीएस व करेंट अफेयर्स से जुड़े वीडियोज़ आप फ्री देख सकते हैं। अभी इस समय वह खान सर ऑफिशियल ऐप के जरिए बच्चों को ऑनलाइन कोचिंग दे रहे हैं। जी हाँ और समय-समय पर निकलने वाली सरकारी भर्तियों के लिए वह बेहद कम फीस में ऑनलाइन कोचिंग देते हैं। जैसे आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की तैयारी के लिए वह 250 रुपये फीस ले रहे हैं। इसके अलावा उनके एक-एक बैच में हजार से भी ज्यादा बच्चे एक बार में क्लास लेते हैं।

आपको बता दें कि एनडीए-1 2022 परीक्षा की तैयारी वह सिर्फ 1000 रुपये में करवा रहे हैं। इसी के साथ एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की कोचिंग की फीस 150 रुपये रखी गई है। इसी तरह अधिकतर बैच की फीस 150 रुपये से 1000 रुपये तक ही होते हैं। यही कारण है कि गरीब तबके के लाखों बच्चे इनकी वीडियो और क्लास के जरिए अपना सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा करते हैं।

जानिए कौन है छात्रों के 'हीरो' खान सर?

सलमान खान के सामने शहनाज गिल ने खुद को कहा ‘पंजाब की कैटरीना’, एक्टर ने ऐसे किया था रिएक्ट

बुरे फंसे पटना वाले मशहूर खान सर, छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर कई संस्थाओं पर FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -