छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की तरफ से कौन बनेगा किंग?
छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की तरफ से कौन बनेगा किंग?
Share:

नई दिल्‍ली: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस रुझानों में बड़े बहुमत की ओर है। यहां की 90 में से 55 से भी अधिक सीटों पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है। वहीं बता दें कि बीजेपी 24 सीटों और अजीत जोगी के नेतृत्‍व वाली छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस एवं बसपा गठबंधन सात सीटों और 1 सीट पर अन्‍य आगे हैं। इसके साथ ही यह स्‍पष्‍ट होता दिख रहा है कि कांग्रेस अगली सरकार बनाने जा रही है, बीजेपी 15 सालों में पहली बार सत्‍ता से बाहर होती दिख रही है। वहीं बता दें कि इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से यह सवाल उठ रहा है कि सत्‍ता में आने की स्थिति में पार्टी की तरफ से कौन मुख्‍यमंत्री बनेगा? इस मामले में अभी तीन चेहरे सीएम रेस में सबसे आगे दिख रहे हैं।

विधानसभा चुनाव परिणाम लाइव: रुझानों को देखकर गहलोत और सिद्धू ने दिया बड़ा बयान

वहीं बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजनीति में टीएस सिंह देव का नाम वरिष्ठ नेताओं में शुमार होता है। 31 अक्टूबर 1951 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जन्मे टीएस सिंह देव का पूरा नाम त्रिभुवनेश्वर शरण सिंह देव है। टीएस सिंह देव वर्तमान में छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, टीएस सिंह देव सरगुजा रियासत के पूर्व राजा हैं और लोग उन्हें प्यार से टीएस बाबा के नाम से पुकारते हैं। टीएस बाबा ने इतिहास में एमए किया है, वह भोपाल के हमीदिया कॉलेज के छात्र रहे हैं।

जिसने जीता बैतूल उसी की बनेगी सरकार

यहां बता दें कि टीएस सिंह देव के राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 1983 में अंबिकापुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष चुने जाने के साथ हुई। सार्वजनिक जीवन में उनके सीधे, सरल स्वभाव और उदार व्यवहार के कारण ही वह 10 साल तक इस पद पर बने रहे। इसके साथ ही बता दें कि साल 2008 में हुए विधानसभा चुनावों में टीएस सिंह देव ने पहली बार चुनाव लड़ा। वह सरगुजा जिले की अंबिकापुर सीट से चुनाव मैदान में उतरे और उन्होंने बीजेपी के अनुराग सिंह देव को 948 वोटों से हराया, साल 2013 के चुनाव में भी टीएस सिंह देव अंबिकापुर से ही मैदान में उतरे इस बार भी उनका मुकाबला बीजेपी के अनुराग सिंह देव से ही था। 


खबरें और भी

नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा- हिंदुस्तान को मिला एक नया नेता

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: जानिए, रुझानों पर क्या बोल रहे हैं नेता ?

राजस्थान और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के साथ, मध्य प्रदेश में फंसा पेंच, तेलंगाना में केसीआर की धाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -