WHO ने हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते आकड़ो के चलते भारत को दिए ये निर्देश
WHO ने हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते आकड़ो के चलते भारत को दिए ये निर्देश
Share:

विश्व के शक्तिशाली देश अमेरिका और ईरान तक कोरोना के प्रहार से परेशान है जिसके चलते अब सभी देशो की नज़र भारत की ओर लगी हुई है जहाँ एक ओर इसमें काफी हद तक काबू पाया गया है लेकिन अभी भी स्थिति पूरी नियंत्रण में नहीं है इसलिए भारत मे Coronavirus के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने भारत से आह्वान किया है कि कोरोना के प्रसार के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखी जाय। ध्यान रहे कि भारत में कोरोना के अब तक 499 मामले सामने आ चुके हैं और यह आंकड़ा हर घन्टे बदल रहा है। इस प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित 548 जिलों में लॉकडाउन है।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम पर डब्लूएचओ ने सराहना भी की थी पर ताज़ा हालातो को देखते हुए निर्देश दिए गए है कि भारत चीन जैसा ही बेहद घनी आबादी वाला देश है। इन घनी आबादी वाले देशों में जो कुछ होगा उससे ज्यादा हद तक कोरोना वायरस का भविष्य निर्धारित होगा। यह वास्तव में बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए यह जरूरी है कि भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे।

WHO ने ये भी स्पष्ट किया बताया कि भारत ने साइलेंट किलर कही जाने वाली दो गंभीर बीमारियों – स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में दुनिया की अगुवाई की है। भारत में जबरदस्त क्षमता है, सभी देशों में भी जबरदस्त क्षमता है कि वे अपने समुदायों और नागरिक समाजों को एकत्र करें। ताज़ा आकड़ो [पर ध्यान दे तो पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना का जहर अब तक दुनियाभर के 16,000 से ज्यादा लोगों को निगल चुका है। वहीं, 3.6 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इटली के बाद चीन में 3,270 मौत हो चुकी है। अकेले इटली में कोरोना से 6,077 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में भी 400 से ज्यादा लोग नही रहे हैं।

इस भीषण लापरवाही से हजारों लोगों पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा

एक और हॉलीवुड सितारें को कोरोना ने बनाया शिकार

इस हॉलीवुड जोड़ें ने अपनी हिम्मत से कोरोना को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -