WHO ने अफगान को दी बड़ी चेतावनी, कहा-
WHO ने अफगान को दी बड़ी चेतावनी, कहा- "32 लाख बच्चे होंगे कुपोषण के शिकार..."
Share:

काबुल: अफगान में सत्ता पर तालिबान का कब्जा होने के उपरांत से पैदा हुए संकट और भी भयानक रूप लेता जा रहा है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने अफगान नागरिकों को विदेशी मदद नहीं मिलने की वजह से बहुत बड़ा आर्थिक संकट पैदा होने की चेतावनी दी है। साथ ही इस संकट के दौरान सूखे से जूझ रहे अफगान में हालात नहीं सुधरने को लेकर बहुत गंभीर बात बोली है। WHO ने बोला है कि इस वर्ष के अंत तक 10 लाख बच्चे सूखे  की वजह से पर्याप्त भोजन नहीं मिलने से मौत के मुँह में चले गए।

32 लाख बच्चे होंगे कुपोषण के शिकार: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार WHO अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि अफगान में वर्ष के अंत तक भोजन की बहुत कमी होने का अनुमान है, जिसके चलते कम से कम 32 लाख बच्चे कुपोषण का शिकार हो सकते है। स्वास्थ्य संगठन ने सर्दी का सीजन गहराने के साथ ही तापमान में कमी आने पर भोजन की उपलब्धता और अधिक प्रभावित होने की चेतावनी जारी कर दी है।

तालिबान की सरकार को नहीं मिल रही मान्यता:  हम बता दें कि तालिबान ने 15 अगस्त को अफगान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया था, जिसके उपरांत अपनी सरकार गठित करने में भी कामयाब हो गया। इस सरकार को अधिकांश देशों की सरकारों ने मान्यता नहीं दी हैं। इनमें अफगान को बड़े पैमाने पर आर्थिक मदद देने वाले यूरोपीय देश और अमेरिका भी मौजूद है। इसके चलते वहां की अर्थव्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। WHO ने इस आर्थिक संकट के सूखे की वजह से  बड़ा होने की चेतावनी दी है।

Ind vs Nz: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 खेलने जयपुर पहुंचे खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन जनादेश नए सिरे से

यमन पर नजर रखते हुए UN

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -