WHO के विशेष दूत ने की भारत सरकार की तारीफ, कहा- लॉकडाउन साहसिक फैसला
WHO के विशेष दूत ने की भारत सरकार की तारीफ, कहा- लॉकडाउन साहसिक फैसला
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार ने पिछले महीने देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। सरकार के इस फैसले की विपक्षी पार्टियों ने कड़ी आलोचना भी की। यह भी कहा गया था कि सरकार ने बगैर किसी तैयारी के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया। किन्तु अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के विशेष दूत डॉक्टर डेविड नाबरो (Dr David Nabarro) ने बहरत सरकार के इस कदम की तारीफ की है।

उन्होंने कहा है कि भारत में लॉकाडउन को जल्दी लागू करना एक दूर की सोच थी साथ ही ये सरकार का हिम्मत भरा फैसला था। इस फैसले से भारत की आवाम को कोरोना वायरस के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ने का मौका मिलेगा। एक मीडिया संस्थान से बातचीत करते हुए डेविड नाबरो ने कहा कि, 'भारत में लॉकडाउन को बहुत जल्दी लागू कर दिया गया। ये तब अमल में लाया गया जब यहां कोरोना के बहुत कम मामले थे। निश्चित तौर पर ये भारत सरकार का दूरदर्शी फैसला था।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से लोगों को इसके खतरे के संबंध में ठीक से पता लग जाएगा। ऐसे में इसे स्थानीय स्तर पर रोकने में सहायता मिलेगी। ये बात सही है कि कई लोग सरकार के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। लेकिन ये सरकार का साहसिक कदम है। मजदूरों को काफी समस्या हो रही है। लेकिन यदि देर से लॉकडाउन होता तो कई लोगों की जान जा सकती थी साथ ही संक्रमण बड़े स्तर पर फैल सकता था।'

कोरोना : उपचार के बाद निकले घातक कचरे को लेकर करना होगा ऐसा काम

लॉक​डाउन : पुलिस वाले के साथ हाथा पाई पर उतर आई यह महिला

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -