WHO ने नहीं किया किसी कोरोना वैरिएंट में 'भारतीय' शब्द का इस्तेमाल - भारत सरकार
WHO ने नहीं किया किसी कोरोना वैरिएंट में 'भारतीय' शब्द का इस्तेमाल - भारत सरकार
Share:

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कोरोना वायरस के एक वेरिएंट को लेकर चिंता जताए जाने के बाद भारत सरकार ने उस वैरिएंट को कई मीडिया हाउस द्वारा भारतीय वेरिएंट बताए जाने पर आपत्ति जताई है. भारत सरकार की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में WHO के कोरोना वेरिएंट B.1.617 को लेकर व्यक्त की गई वैश्विक चिंता की खबर को कवर किया गया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसे भारतीय वेरिएंट लिखा गया है, ये रिपोर्ट्स बेबुनियाद हैं.

बयान में कहा गया है कि भारत सरकार स्पष्ट करती है कि WHO ने अपने 32 पेज के डॉक्यूमेंट में भारतीय वेरिएंट शब्द को कोरोना वायरस के B.1.617 वैरिएंट से नहीं जोड़ा है. उन्होने भारतीय शब्द का उपयोग भी अपनी रिपोर्ट में नहीं किया है. बता दें कि WHO ने बुधवार को बताया कि कोरोना का एक वेरिएंट भारत ही नहीं बल्कि विश्वभर के दर्जनों देशों में पहुंच गया है. WHO ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि 44 देशों में यह वेरिएंट पाया गया है.

WHO ने बुधवार को बताया कि B.1.617 वेरिएंट मूल वायरस की तुलना में अधिक आसानी और तेजी से प्रसारित होता है और यही कारण  है कि भारत में कोरोना संक्रमण के केस और इससे होने वाली मौतों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. हालांकि WHO ने इस बात पर भी जोर दिया कि इस वेरिएंट के प्रभाव को टीकाकरण से कम किया जा सकता है.

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -