WHO के प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- "धन्यवाद राष्ट्रपति बिडेन डब्ल्यूएचओ में संयुक्त राज्य..."

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस  Adhanom Ghebreyesus ने गुरुवार को नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को अपनी सदस्यता की स्थिति पर यू-टर्न की शपथ दिलाने और ऑर्गेज्म की वैक्सीन एक्सेस पहलों में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया। यह विश्व स्वास्थ्य संगठन के लिए एक अच्छा दिन है, और वैश्विक स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा दिन है। संयुक्त राज्य अमेरिका की वैश्विक भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।

अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी और संक्रामक रोगों के निदेशक एंथोनी फौसी ने अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख के रूप में अपने बयान दिए।  Adhanom Ghebreyesus ने कहा-  "धन्यवाद राष्ट्रपति बिडेन डब्ल्यूएचओ में संयुक्त राज्य अमेरिका की सदस्यता बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिज्ञा का सम्मान करने के लिए, और कोविड-19 उपकरण त्वरक और COVAX में प्रवेश करने की आपकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद।"

महानिदेशक ने कहा कि वह खुश था कि अमेरिका "राष्ट्रों का परिवार" यानी डब्ल्यूएचओ बना रहा। पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद, बिडेन ने कार्यकारी आदेशों की झड़ी लगा दी जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कुछ प्रमुख नीतियों को उलट दिया गया, जिसमें WHO से बाहर निकलने का विवादास्पद कदम भी शामिल था। एक अन्य समाचार रिपोर्ट में, दो दिनों से पहले, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस Adhanom Ghebreyesus ने धनी देशों के "मी-प्रथम" रवैये की निंदा की और अमीर देशों में विनियामक अनुमोदन का पीछा करने के लिए टीके निर्माताओं को भी सूचित किया, जिन्होंने अपने डेटा को डब्ल्यूएचओ को हरे रंग में प्रस्तुत किया।  उन्होंने कहा कि जेनेवा में एक डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड की बैठक में भाषण में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ दुनिया भर में न्यायसंगत पहुंच का वादा अब गंभीर खतरे में था।

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया का सपना हुआ पूरा, भोपाल में बंगला आवंटित

जानिए भारत में संसदीय प्रणाली पर ये मुख्य जीके प्रश्न और उत्तर

प्रधानमंत्री मोदी कल कोलकाता में मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -