महामारी को समाप्त करने के लिए वैश्विक सहयोग ही है विकल्प: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
महामारी को समाप्त करने के लिए वैश्विक सहयोग ही है विकल्प: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
Share:

जिनेवा: वैश्विक सहयोग, प्रतिस्पर्धा और टकराव के बजाय, कोरोना महामारी को समाप्त करने का एकमात्र विकल्प है, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अदनोम ने कहा। घिबेयियस ने दुनिया भर में टीकों की पहुंच में असमानता को संबोधित करते हुए कहा - वैक्सीन की पहुंच में चौंकाने वाली वैश्विक असमानता महामारी को समाप्त करने के लिए सबसे बड़े जोखिमों में से एक है, टेरोस ने विश्वास व्यक्त किया कि सहयोग "एकमात्र विकल्प" है इस महामारी को समाप्त करें। 

महानिदेशक ने कहा, हम इस महामारी को प्रतियोगिता के माध्यम से नहीं हरा सकते, हम नहीं कर सकते। यदि आप संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, या यदि आप भू-राजनीतिक फायदे के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो वायरस को फायदा होता है, पहचान करने का एक बहुत ही मूल सिद्धांत एक आम दुश्मन के रूप में वायरस है। अमेरिका और यूरोप, दो सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों सहित अधिकांश क्षेत्रों में नए कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट के बावजूद, दुनिया में "अस्वीकार्य रूप से उच्च पठार" दिखाई दे रहा है, जिसमें 5.4 मिलियन से अधिक मामले हैं और लगभग पिछले लगभग 8000 मौतें हुई हैं। 

WHO के आंकड़ों के अनुसार, दुनिया की 53 प्रतिशत आबादी वाले उच्च और उच्च-मध्यम-आय वाले देशों को, दुनिया के 83 प्रतिशत टीके मिले हैं, जबकि निम्न और निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में, दुनिया के 47 प्रतिशत के साथ जनसंख्या, सिर्फ 17 प्रतिशत जाब्स मिली है।

गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स, US सिक्योरिटी ने किए नष्ट

इराक में हवाई अड्डे से अमेरिका के सैन्य विशेषज्ञ हटे: रिपोर्ट्स

सऊदी अरब 20 मई से शुरू होने वाले इनबाउंड यात्रियों पर संस्थागत संगरोध करेगा लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -