डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ने विज्ञान में रूस के निवेश की सराहना की
डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ने विज्ञान में रूस के निवेश की सराहना की
Share:

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम घेबियस ने रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको के साथ वीडियो कॉल के दौरान विज्ञान में रूस के निवेश की सराहना की है क्योंकि दोनों पक्षों ने कई मुद्दों पर चर्चा की जिसमें आपातकालीन उपयोग के लिए प्राधिकरण के लिए आवेदन शामिल है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि फिलहाल संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के प्रयासों को नए कोविड-19 संक्रमण के प्रसार का मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है, रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा- "मेरे पास रूस के स्वास्थ्य मंत्री, मिहेल मुराशको (मिखाइल मुराशको) के साथ रचनात्मक कॉल था।

विश्व स्तर पर और रूस में कोविड-19 प्रतिक्रिया के बारे में, साथ ही साथ स्पूतनिक वी वैक्सीन और डब्ल्यूएचओ इमरजेंसी उपयोग टीकाकरण प्रक्रिया के बारे में मैं रूस के निवेश की सराहना करता हूं। विज्ञान, "डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा। बातचीत के दौरान, दोनों पक्षों ने जनसंख्या के टीकाकरण, जनसंख्या के स्वास्थ्य को मजबूत करने और चिकित्सा देखभाल की उपलब्धता बढ़ाने सहित नए कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार का मुकाबला करने के विषयों पर चर्चा भी की गई। 

"आज तक, लाखों नागरिकों को पहले से ही स्पुतनिक वी वैक्सीन मिल चुका है। वैक्सीन रोगज़नक़ कोविड -19 के लिए एक स्थिर एंटीबॉडी और सेलुलर प्रतिरक्षा बनाता है और इसका कोई गंभीर दुष्प्रभाव नहीं है। वैक्सीन अनिवार्य रूप से दुनिया भर में बेस्टसेलर बन गई है।

Asia Cup 2021 में नहीं खेलेंगे कोहली, रोहित जैसे बड़े प्लेयर, BCCI ले सकती है बड़ा फैसला

सिंघू सीमा पर किसान विरोध स्थल के पास मिली संदिग्ध चीजें

'समानता की बात करते हैं तो अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस भी मनाया जाए...', महिला सांसद ने राज्यसभा में की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -