क्या ख़त्म हो गया कोरोना का कहर ? WHO बोला- अभी और बुरा समय आना बाकी

क्या ख़त्म हो गया कोरोना का कहर ? WHO बोला- अभी और बुरा समय आना बाकी

जेनेवा: दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है और हर किसी के मन में सवाल है कि आखिर ये महामारी कब पीछा छोड़ेगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का मानना है कि अभी विश्व में कोरोना वायरस का सबसे बुरा समय नहीं आया है और वो आना अभी बाकी है. WHO चीफ टेड्रोस गैब्रियेस ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस का बुरा रूप अभी सामने आना बाकी है, हमें ये कहते हुए दुख हो रहा है.

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए WHO चीफ ने कहा कि हमें इस वायरस को हराने के लिए साथ में काम करना होगा, यदि हर देश अपने आप को अलग कर लेगा तो काफी बुरा होगा. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे कई देश अपनी इकॉनमी को खोल रहे हैं, तो वहां पर दोबारा से इस वायरस का असर दिख रहा है. उन्होंने कहा कि भले ही कुछ देशों में इस वायरस की रफ्तार धीमी हुई हो, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसका असर बढ़ गया है. बता दें कि पहले दुनिया में प्रतिदिन कोरोना वायरस के 80 हजार से एक लाख के करीब मामले आते थे, किन्तु पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

दुनिया में इस समय अमेरिका, ब्राजील और भारत ऐसे देश हैं, जहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले आ रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील में औसत रोज 30 हजार से अधिक मामले आ रहे हैं, जबकि भारत में रोज 20 हजार के लगभग मामले आ रहे हैं, जो चिंताजनक हालात हैं.

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

कोरोना जांच में नहीं लगेगा समय, जल्द उपलब्ध होगी घरेलू टेस्ट किट