डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा- जिनको नहीं लगी है वैक्सीन उनमे है नए वैरिएंट का प्रभाव अधिक
डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा- जिनको नहीं लगी है वैक्सीन उनमे है नए वैरिएंट का प्रभाव अधिक
Share:

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने चेतावनी दी है कि कम से कम 85 देशों में पहचाने जाने वाले कोविड -19 का डेल्टा संस्करण अब तक पहचाने गए वेरिएंट में सबसे अधिक संक्रमणीय है और तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक प्रेस नोट को ब्रीफ करते हुए टेड्रोस ने कहा- ''मुझे पता है कि वर्तमान में विश्व स्तर पर डेल्टा संस्करण के बारे में बहुत चिंता है, और डब्ल्यूएचओ इसके बारे में भी चिंतित है। 

"डेल्टा अब तक पहचाने गए प्रकारों में सबसे अधिक पारगम्य है, कम से कम 85 देशों में पहचाना गया है, और बिना टीकाकरण वाली आबादी के बीच तेजी से फैल रहा है।" उन्होंने चिंता के साथ नोट किया कि जैसे-जैसे कुछ देश सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों में ढील देते हैं, "हम दुनिया भर में संचरण में वृद्धि देखना शुरू कर रहे हैं। "अधिक मामलों का मतलब अधिक अस्पताल में भर्ती होना, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य प्रणालियों को और अधिक खींचना है, जिससे मृत्यु का खतरा बढ़ जाता है।

यह इंगित करते हुए कि नए कोविड-19 वेरिएंट की उम्मीद है और रिपोर्ट करना जारी रहेगा, यही वायरस करते हैं, वे विकसित होते हैं - लेकिन हम ट्रांसमिशन को रोककर वेरिएंट के उद्भव को रोक सकते हैं।

कोरोना के Delta+ वैरिएंट को लेकर अलर्ट पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

पीवी सिंधु बनी टोक्यो ओलंपिक में भारत की ध्वजवाहक

लखनऊ में आज से लगेगा रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी का टीका, ऐसे करें पंजीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -